Haryana Election: मतदान में सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे 57 हजार पुलिस जवान(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2019 - 06:30 PM (IST)

पंचकूला(उमंग): हरियाणा में 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के लिए 57 हजार पुलिस जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा हिमाचल, दिल्ली और राजस्थान के 5000 होमगार्ड के जवान भी चुनाव में तैनात रहेंगे। हरियाणा पुलिस के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर नवदीप विर्क ने बताया कि मतदान के लिए 130 कंपनियां सेंटर पैरामिलिट्री रिजर्व फोर्स की मंगवाई गई हैं । 

विर्क न कहा कि संवेदनशील ओर अति सवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 3004 पोलिंग बूथ को संवेदनशील ओर अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है। इन बूथ पर अतिरिक्त सीआरपीएफ फोर्स, वेब कास्टिंग, माईक्रो आब्जर्बर ओर वीडियोग्राफी भी की जाएगी ।

उन्होंने कहा कि प्रसाशन की मदद से फ्लाइंग स्कॉड टाइम्स चेकिंग भी कर रही है। उन्होंने कहा कि जहां भी सूचना मिलती है। वहां पर छापेमारी भी की जा रही है। पुलिस द्वारा नाके लगाकर भी चेकिंग की जा रही है। विर्क ने कहा कि अभी तक 4 करोड़ 13 लाख रुपये नगदी बरामद की गई है। जबकि 4 करोड़ 78 लाख की अवैध शराब और 3 करोड़ 76 लाख की नारकोटिक ड्रग पकड़ी गई है। विर्क ने कहा कि कुल 12 करोड़ 67 लाख की अवैध नगदी, शराब और ड्रग बरामद हो चुकी है। नवदीप विर्क ने कहा कि इन चुनावों में अभी तक करीब 300 अवैध हथियार पकड़े जा चुके है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static