Corona Update: जिले में 24 घंटे में मिले 59 नए कोरोना संक्रमित, 13 मरीज ठीक होकर लौटे घर

punjabkesari.in Sunday, Dec 26, 2021 - 08:35 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : महामारी के खिलाफ जारी जंग में एक बार फिर से तीसरी लहर की आहट देखी जा रही है। शनिवार को जिले में 59 संक्रमित मरीज पाए गए जबकि 13 मरीजों ने कोरोना को शिकस्त देकर घर लौटे। बताया जा रहा है कि कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामले तीसरी लहर की आहट है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से व्यापक स्तर पर टीकाकरण जारी है। 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो जिले मेे अब तक तक 22 लाख 60 हजार 572 टेस्ट करवाए जा चुके हैं। जिनमें से 20 लाख 73 हजार 453  नेगेटिव आए हैं। पिछले 24 घंटे में जिला में 5032 टेस्ट किए गए। अधिकारियों की मानें तो गुरुग्राम जिला में अब तक 1 लाख 80 हजार 986 व्यक्ति कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो चुके हैं। लोगों के स्वस्थ होने के साथ जिला में कोरोना संक्रमण में भी निरंतर कमी आ रही है।

ज्ञात हो कि जिला में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट के बाद इजाफा दर्ज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो जिले में महामारी का खतरा अभी टला नही है। इसलिए पहले की तरह सतर्कता बरतते हुए प्रशासन द्वारा जारी  सभी दिशा निर्देशों की पालना अवश्य करें। बताया जा रहा है कि तीसरी लहर की आहट लोगों द्वारा बरती गई लापरवाही व कोविड नियमों की जानबूझ कर उड़ाई गई धज्जियों की वजह से खतरे का सामना करना पड़ रहा है। 

41 लाख 66 हजार को टीका
अब जिला में 174 मरीज ही एक्टिव रह गए हैं, जिनमें से 170 लोग होम आइसोलेशन में है। कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन अभियान के तहत  जिला में अब तक वैक्सीन की 41 लाख 66 हजार 436 डोज दी जा चुकी हैं। लेकिन अभी इसका खतरा टला नही है। इसलिए पहले की तरह सतर्कता बरतते हुए प्रशासन द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों की पालना अवश्य करें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static