चुनावी ड्यूटी में कोताही बरतने पर 6 अधिकारियों पर गिरी गाज, जारी किए शो कॉज नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 05:21 PM (IST)

चरखी दादरी (पूनीत श्योरण): चुनाव ड्यूटी में कोताही बरतना चरखी दादरी जिले के कई अधिकारियों को भारी पड़ गया। ड्यूटी में अनदेखी करने और चुनाव संबंधी बैठक में नहीं आने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनदीप कौर ने 6 अधिकारियों को शो कॉज नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। वहीं DPO के खिलाफ भी कार्रवाई को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र भेजा गया है।

बता दें कि चरखी दादरी उपायुक्त मनदीप कौर द्वारा DETC सेल टैक्स अमिता तंवर, DETC एक्साइज अजय सरोहा, BEO बौंद कलां राजबाला, BEO बाढड़ा जलकरण और नगर परिषद ईओ केके यादव को नोटिस जारी किया गया। जारी नोटिस के अनुसार इन अधिकारियों को चुनाव से संबंधित कार्यों के लिए नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

चुनाव संबंधी बैठक में अधिकारी नहीं थे मौजूद

बीते 19 मार्च को जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव तैयारियों को लेकर नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। सभी संबंधित अधिकारियों को इसकी पूर्व सूचना भी दे दी थी, लेकिन ये अधिकारी न तो बैठक में मौजूद रहे और ना ही इन्होंने इसको लेकर कोई सूचना दी। DC ने बताया कि जिला प्रशासन का हिस्सा होने के नाते सभी अधिकारियों की चुनाव प्रक्रिया के दौरान जरूरत है। ताकि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न करवाया जा सके। आदेशों के अनुसार इन अधिकारियों को दो दिन के अंदर नोटिस का जवाब देना है। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा सकती है।

उपायुक्त मनदीप कौर ने मीडिया से जानकारी साझा करते हुए कहा कि ड्यूटी के प्रति सजग नहीं होने और आदेशों का पालन नहीं करने को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी मीनाक्षी के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई के लिए मुख्यालय को पत्र लिखा है। महिला एवं बाल विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र में ठोस कार्रवाई की मांग की गई है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static