हरियाणा रोडवेज के यमुनानगर डिपो में 62 लाख का घोटाला, ऑडिट टीम ने पकड़ दर्ज करवाया मामला

4/12/2021 4:02:58 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा रोडवेज के यमुनानगर डिपो में 62 लाख रुपए से अधिक का घोटाला सामने आया है। बस अड्डे में कार्यरत एक कर्मचारी पर आरोप लगा है कि उसने लगभग जीएसटी की 62 लाख रुपए की राशि जमा नहीं करवाई। इस संबंध में यमुनानगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यमुनानगर बस अड्डे पर दुकानों एवं बूथ के अलावा एक साइकिल स्टैंड है। जगाधरी में भी साइकिल स्टैंड व दुकानें हैं, जिसका प्रतिवर्ष जीएसटी जमा होता है। चंडीगढ़ से आई विशेष टीम ने जब ऑडिट किया तो पता चला कि 2015 से 2020 तक का जीएसटी जमा नहीं करवाया गया है। 

PunjabKesari, haryana

इस संबंध में ऑडिट टीम एवं जीएम रोडवेज ने संबंधित क्लर्क देवेंद्र पाल से रिकॉर्ड मांगा लेकिन संबंधित क्लर्क ने रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं करवाया। जिसके बाद ऑडिट टीम ने लगभग 62 लाख रूपये के घोटाले की बात कहते हुए जीएम रोडवेज को रिपोर्ट सौंपी। जीएम रोडवेज लेखराज ने इस संबंध में यमुनानगर सिटी थाना में मुकदमा दर्ज करवाया है।

इस घोटाले में देवेंद्र पाल के अलावा और कौन-कौन शामिल है, यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। लेकिन यह सवाल महत्वपूर्ण है कि पिछले 5 साल से यह घोटाला चल रहा था लेकिन किसी को इसकी भनक नहीं लगी। अब ऑडिट टीम ने पिछले 5 साल का ऑडिट किया तो यह घोटाला सामने आया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)


Content Writer

Shivam

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static