7 हजार भावी प्राध्यापकों ने दी एच.टैट. की परीक्षा

11/17/2019 11:42:18 AM

भिवानी (सुखबीर): हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा शनिवार को ली गई एच.टैट. की लैवल-3 की परीक्षा के लिए शहर व आसपास के 15 शिक्षण संस्थानों में 23 परीक्षा केंद्रों पर लगभग 7 हजार भावी प्राध्यापकों ने परीक्षा दी। शहर में बनाए इन परीक्षा केंद्रों पर पहले दिन यह परीक्षा पूरी तरह शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न हो गई। हालांकि, दोपहर के समय जब परीक्षाॢथयों का परीक्षा केंद्रों पर आगमन शुरू हुआ तो उनके निजी वाहनों के चलते परीक्षा केंद्रों के बाहर वाहनों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था।

मगर ट्रैफिक पुलिस ने इस तरह के वाहनों को सड़क के साथ लगते फुटपाथ पर खड़ा करा शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से जारी रखा।  यहां बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने एच.टैट. की परीक्षा के लिए शनिवार और रविवार का शैड्यूल बनाया हुआ है। इसके तहत शनिवार को सांध्यकालीन पारी में लैवल 3 तो रविवार सुबह की पारी में लैवल 3 और रविवार को शाम की पारी में लैवल 1 की परीक्षा होनी है। हालांकि इस बार परीक्षाॢथयों के रोल नंबर या तो उनके गृह जिलों या फिर नजदीक के परीक्षा केंद्रों पर दिए हुए थे।


इसलिए परीक्षाॢथयों को आने के समय किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। मगर जब शाम साढ़े 5 बजे यह परीक्षा खत्म हुई खासकर बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर एकदम से भीड़ बढऩी शुरू हो गई। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शहर से शाम पौने 6 से शाम 7 बजे तक जिन रूट पर बसें चली उनमें पैर टिकाने को भी जगह नहीं मिल रही थी।
(सम्बंधित समाचार पृष्ठ ढ्ढङ्क पर) 


Isha

Related News