Lockdown Update: हरियाणा रोडवेज व निजी वाहनों से पलायन कर 700 मजदूर पकड़े

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 05:12 PM (IST)

समालखा (राकेश): रविवार दोपहर के बाद संपूर्ण लॉकडाउन सख्ती से लागू करने के लिए भले ही पुलिस प्रशासन चौकन्ने हो, लेकिन इसके विपरित प्रवासी मजदूरों का घर से पलायन करने का दौर जारी है। मजदूरों का पलायन करने का यह मामला उस समय सामने आया, जब रात के समय हाइवे पर प्रवासी मजदूरों से भरी हरियाणा रोडवेज की बस व निजी वाहनों को पुलिस ने पकड़ा।

इस दौरान पुलिस ने करीब 700 से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को शहर के भापरा रोड पर रैन बसेरा के अलावा गांव मनाना, करहंस व मच्छरौली के सरकारी स्कू लों में ले जाया गया, लेकिन प्रवासी मजदूरों को अपने ही कमरों पर वापस लौटने की बात कही। जिसके बाद पुलिस ने समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से मजदूरों को खाने-पीने की व्यवस्था करवाने के बाद वापस उन्हें पानीपत, इसराना, नौल्था, मडलौडा छोड़ा गया।

उधर, प्रवासी मजदूरों ने बताया कि रविवार सुबह के समय वह यू.पी. के लिए निकले थे। हाइवे पर सोनीपत के पास पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें रोककर वापस भेज दिया। इस संबंध में तहसीलदार समालखा रामगोपाल का कहना है कि रात के समय प्रवासी मजदूर हरियाणा रोडवेज व अन्य वाहनो में सवार होकर घर वापिस लौट रहे थे। वाहनों को रूकवाकर प्रवासी मजदूरों को गांव करहंस, मच्छरौली, मनाना व शहर के भापरा रोड पर राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल में छोड़ा गया।  सभी को खाने-पीने की व्यवस्था करवाने के बाद वापस उन्हें मडलौडा, पानीपत, नौल्था, इसराना भेजा गया।

उन्होंने बताया कि ईंट भट्टे चालू हैं या नहीं। इसके बारे में कल ही बता सकते हैं।  वही इस सम्बंध में समालखा हाइवे पुलिस पोस्ट के इंचार्ज राजेश कुमार ने बताया कि रात के समय गुजर रहे प्रवासी मजदूरों को आस-पास के गांव व शहर के राजकीय स्कूलों में छोड़ा गया था। गांव मच्छरौली की महिला सरपंच पति बलराज गांव मनाना की महिला सरपंच पति संदीप व करहंस की महिला सरपंच पति सुल्तान सिंह ने बताया कि गांव के सरकारी स्कूल में लाए गए प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए ग्रामीणों द्वारा पूरा सहयोग किया गया। दूसरी ओर खलीला रोड पर एक ईंट भट्टे पर मजदूर काम करते रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static