75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कोरोना से मौत, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया दाह संस्कार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 05:12 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना) : आज मंगलवार का दिन ऐलनाबादवासियों के लिए फिर से बुरी खबर लेकर आया है। आज ऐलनाबाद क्षेत्र के गांव मीठी सुरेरां की 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कोरोना के कारण दुःखद मौत हो गई है। यह 75 वर्षीय महिला पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित हुई तो उन्हें इलाज के लिए सिरसा के कोविड केअर सेंटर में भर्ती करवाया गया लेकिन उनकी गंभीरावस्था को देखते हुए गत 25 अक्टूबर को उन्हें अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था, जहां कल सोमवार रात्रि को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

आज सुबह एम्बुलेंस से उनका शव अग्रोहा से ऐलनाबाद शहर की हनुमानगढ़ रोड पर स्थित श्री कल्याण भूमि में लाया गया जहां पर मृतक के परिजनों व उपमंडल नागरिक अस्पताल के स्टाफ की मौजूदगी में नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों ने उनका अंतिम संस्कार किया। मृतका को मुखाग्नि उनके पुत्र ने दी। इससे पूर्व मृतका के परिजनों को उनका अंतिम दर्शन करवाया गया।

इस दुखद मौत के साथ ही ऐलनाबाद में कोरोना से मृतकों की संख्या 2 हो चुकी है। इससे पहले गत 12 अक्टूबर को शहर के मुख्य बाजार में अपनी दुकान करने वाले वार्ड 16 निवासी 70 वर्षीय व्यवसायी की भी कोरोना के कारण दुखद मृत्यु हो गई थी। इसके अलावा कल ऐलनाबाद में कोरोना के 8 और आज 3 नए केस भी सामने आए थे जिससे अब तक यहां कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या 465 हो चुकी है। हालांकि इनमें से अधिकतर लोग स्वस्थ भी हो चुके है जबकि करीब 33 लोग होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे है।

पहले चरण में 28 मई को ऐलनाबाद में कोरोना का पहला और 14 जून को आखिरी केस सामने आया था। उन 18 दिनों में ऐलनाबाद में महज 10 केस सामने आए यानी हर 2 दिन बाद 1 केस के मिलने की औसत रही। जिसके चलते 25 दिनों बाद 21 जून को ऐलनाबाद कोरोना मुक्त भी हो गया था। लेकिन करीब डेढ़ महीने बाद 24 जुलाई को कोरोना का जिन्न एक बार फिर बाहर आ गया और ऐलनाबाद में कोरोना संक्रमित केस मिलने का दूसरा चरण शुरू हो गया। तब से लेकर आज तक 103 दिनों के अंतराल में यहां 355 नए केस मिल चुके है यानी हर रोज लगभग 4 नए केस की औसत आ रही है और इसी अवधि में 2 बुजुर्गों की मौत हो जाना हम सब के लिए अच्छी खबर नही मानी जा सकती।

हालांकि लगातार फैल रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग की और से डॉक्टर हरप्रीतकौर के नेतृत्व में डॉ सौरभ गुप्ता, डॉ शाहबाज़ खान, डॉ सुरेश गोदारा, डॉ अभिनव जोशी व डॉ रणबीर सिंह की टीम हर रोज़ शहर के विभिन्न भागों में जाकर लोगों के सैंपल ले रहे हैं। लेकिन फिर भी कोरोना अभी तक ना तो पूरी तरह से खत्म हुआ है और न ही अभी पूरी तरह से काबू में आया है। सरकारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करे ताकि कोरोना से बचाव किया जा सके।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static