ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर युवक से ठगे 9 लाख रुपये, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 08:59 PM (IST)

कुरुक्षेत्र : ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 65 हजार रुपये भी बरामद किया है। आरोपी की पहचान अमनशब आलम निवासी नई दिल्ली के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि ये लोग इंटरनेट के माध्यम से लोगों को अपना शिकार बनाते थे। फिलहाल पुलिस आगामी कार्रवाई में जुट गई है।

थाना कृष्णा गेट में सात फरवरी को दर्ज शिकायत में राम दयाल हाल निवासी गुरदेव नगर ने बताया था कि उसकी अमनशब आलम, समर आलम, खुशी, काजल, टीना व ज्योति से ऑनलाइन माध्यम से जानकारी हुई थी। आरोपियों ने लोगों को विदेश भेजने के लिए इंटरनेट पर विज्ञापन डाले हुए थे। इस संबंध में उसने बातचीत की तो उन्होंने 15 लाख रुपये में ऑस्ट्रेलिया भेजने का आश्वासन दिया था। विश्वास करके उसने अपने कागजात, पासपोर्ट, आधार कार्ड कॉपी, शैक्षिक प्रमाण पत्र की कॉपी व पैन कार्ड पांच नवंबर को दी थी। उस दिन और अगले दिन 50-50 हजार रुपये यूपीआई के माध्यम दिए थे। उसके बाद आरोपियों ने अलग-अलग किस्त में कुल नौ लाख रुपये लेकर नकली वीजा व टिकट थमा दी थी।

शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच करते हुए एक आरोपी अमनशब आलम को गिरफ्तार करके उसके पास से 65 हजार रुपये बरामद किए और बाकी लोगों की खोजबीन जारी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static