92 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने दी कोरोना को मात, बेटे ने बताया कि मां ने हौंसले से पाई विजय

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 12:14 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (रणदीप रौर) : प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रोजाना जिस रफ्तार से मामले बढ़ रहे हैं, उससे आमजन दहशत में है। चिंता और चुनौतियों के बीच कुछ मामले ऐसे भी हैं, जो हौंसला बढ़ाने का काम कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कुरुक्षेत्र का है जहां 92 वर्षीय महिला बुजुर्ग अनोखी देवी ने कोरोना को मात देकर एक मिसाल कायम करने के साथ-साथ ठीक होने से आमजन में कोरोना का भय कहीं न कहीं कम हुआ दिखता है।

वहीं महिला के बेटे उपनिरीक्षक व पुलिस पीआरओ रोशन लाल ने बताया कि हौंसले से उनकी मां ने कोरोना पर विजय पाई। उन्होंने बताया कि अनोखी देवी में बहुत ज्यादा हौंसला है। हर दिक्कत का आसानी से समाधान कर लेती हैं। अनोखी देवी के पांच बेटे तथा तीन बेटियां हैं। उनके पांचो बेटे अच्छे पदों पर आसीन होकर देश की सेवा कर रहे हैं।

कोरोना योद्धा अनोखी देवी ने कहा कि उसने अपने जीवन में करीब 47 साल से एक से बढ़कर एक बीमारी को मात देने के बाद कोरोना से भी जीवन की बाजी जीत ली है। अपने जीवन का अनुभव सांझा करते हुए अनोखी देवी ने कहा कि वह वर्ष 1973 में टेटनेस बीमारी की चपेट में आ गई थी उनको डॉक्टर ने मात्र 4 घंटे का समय दिया था। जिसको जीतकर उन्होंने अपने सभी बच्चों का पालन पोषण किया। वर्ष 1996 में पेट का ऑपरेशन हुआ। 

उन्होंने बताया कि उसके बाद वर्ष 2001 में दिल्ली के ऑल इंडिया मेडिकल में ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन करीब 12 घण्टे तक चला। वर्ष 2012  में महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल दिल्ली में स्पाईनल कोड के ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ। वर्ष 2017 में करीब दो महीने के इलाज के बाद बार-बार टेस्ट करवाने के बाद टीबी होने का पता चला जिसको हरा दिया। इन सभी बीमारियों को मात देने के बाद कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया अब अनोखी देवी ने कोरोना को भी हरा दिया है।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static