केमिकल फैक्ट्री में फटा बॉयलर, 4 लोगों की मौत, सीएम ने 2-2 लाख रुपये देने का किया ऐलान

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 09:41 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण): बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार को बॉयलर फटने से घायल हुए चार लोगों की मौत हो गई। जबकि करीब 26 लोग घायल हो गए। इस हादसे में आसपास की 4 फैक्ट्रियों में आग लग गई। घटना की सूचना मिलने के बाद बहादुरगढ़, दिल्ली और गुरुग्राम की 13 दमकल गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई। जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ की टीम को बुलाया है, जो मलबे में दबे लोगों की तलाश करेगी। 

PunjabKesari, haryana

दिल्ली से सटे बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट टू में दोपहर बाद केमिकल फैक्ट्री में अचानक से बॉयलर फट गया। बॉयलर फटने की आवाज दूर शहर तक सुनाई दी। इस हादसे की आहट से आधा किलोमीटर दूर तक इमारत के शीशे भी टूटे गए। वहीं आसपास की चार फैक्ट्रियाें की इमारत पूरी तरह से धवस्त हो गई। इन चाराें फैक्ट्रियों में आग भी लग गई।

PunjabKesari, haryana

 हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आकर मौके पर जुटी लोगों की भीड़ को हटाया। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों और आसपास के श्रमिकों की मदद से ही घायलों को बाहर निकाला गया। जबकि मलबे में दबने से चार श्रमिकों की मौत हो गई। हादसे की गंभीरता को देखते हुये जिला उपायुक्त जितेन्द्र दहिया और डीआईजी अशोक कुमार भी मौके पर पहुंचे।

PunjabKesari, haryana

इससे पहले एसडीएम और डीएसपी भी मौके पर पहुंचे। जिला उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को भी आग पर काबू पाने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। दिल्ली और रोहतक से भी फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां बुलाई गई है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी चतुर्भूज ने बताया कि हालात कंट्रोल में तो है लेकिन अभी कई लोगों के दबे होने की आशंका है और बचाव कार्य जारी है।

सीएम ने मृतकों के परिजनाें काे 2-2 लाख रुपये देने का किया ऐलान 
फैक्ट्री में बॉयलर फटने से अब तक घायल हुए 4 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये आर्थिक सहयोग स्वरूप देने की घोषणा की है। इसके साथ ही इस घटना में घायल हुए लोगों के इलाज का खर्च जिला प्रशासन द्वारा वहन किया जाएगा।

वहीं मौके पर एनडीआरफ की दो टीम और एसडीआरएफ की एक टीम पहुंच गई हैं। इसमें  83 सदस्य एनडीआरफ और 40 सदस्य एसडीआरएफ के राहत कार्य में जुट गए हैं। इसके साथ पुलिस के 150 जवान भी मौके पर राहत बचाव में जुटे हुए हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static