‘द कश्मीर फाइल्स’ की तरह 1984 के सिख दंगों पर भी बननी चाहिए फिल्म - अनिल विज

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 09:14 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने सन् 1984 में हुए सिख दंगों को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जिस तरह ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म में सच्चाई को सामने लाने का काम किया गया है, ठीक उसी तरह सन् 1984 में हुए सिख दंगों का सच भी किसी फिल्मकार को सामने लाना चाहिए। 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्ध पर चुटकी ली और उन्हें प्रवासी पंछी करार दिया। पांच राज्यों में चुनावी हार के बाद कांग्रेस में मचे घमासान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस नेता हार की जिम्मेदारी अपने पर लेने के बजाए एक या दूसरे धड़े पर डालकर अपना चेहरा साफ करना चाह रहे हैं। कांग्रेस नेता हरीश रावत पर पार्टी द्वारा ही लगाए गए आरोपों पर कटाक्ष करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि 'यदि हरीश रावत पर आरोप लगे हैं तो उन्हें खुद ही अपना त्याग पत्र दे देना चाहिए'। 

फिल्मकार को आगे आकर सिख दंगों पर फिल्म बनानी चाहिए - विज 

गत दिवस  ‘द कश्मीर फाइल्स फ़िल्म’ देखकर आए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि फिल्म इंडस्ट्री ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म बनाकर जो दबे हुए मुद्दे थे, उनकी सच्चाई को सामने लाने का काम किया है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस प्रकार से अपने ही देश में अपने लोगों के साथ अत्याचार हुआ। उन्होंने कहा कि इसी तरह हिंदुस्तान में और भी घटनाएं हुई हैं, जैसे कि 1984 में सिखों के विरुद्ध दंगे हुए थे। इन दंगों पर किसी न किसी फिल्मकार को आगे आना चाहिए ताकि उस वक़्त की सच्चाई सामने लाकर इसे दिखाया जा सके। 

नवजोत सिद्ध कभी एक डाल पर, तो कभी दूसरी डाल पर बैठते हैं - विज

पंजाब के कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर किए गए सवाल पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राजनीति में कुछ प्रवासी पक्षी होते हैं और सिद्धू उन्हीं लोगों में से एक है। श्री विज ने टिप्पणी करते हुए कहा कि नवजोत सिद्धू भी प्रवासी पंछियों की तरह कभी एक डाल पर, तो कभी दूसरी डाल पर जा कर बैठते हैं। यह डाल-डाल पर घूमने वाले लोग होते हैं, मगर अब हिंदुस्तान की जनता बहुत जागरूक हो चुकी है और इन लोगों की असलियत को पहचानती है।

धड़ों में विभाजित कांग्रेस, हार से बचने के लिए एक-दूसरे पर मड रहे दोष - विज

कांग्रेस के जी-23 नेताओं समूह की बैठक को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है। कांग्रेस कई धड़ों में विभाजित हो चुकी है। कहीं जी-23 है, कहीं गांधी परिवार है और कहीं अलग प्रदेशों में लोगों ने अपने अलग-अलग धड़े बना रखे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि वास्तव में अब यह अपने वर्चस्व की लड़ाई लड़ रहे हैं और कांग्रेस खत्म होने के दौर में चल रही है। कांग्रेस के खत्म होने के दिन आ गए हैं, इसीलिए एक-दूसरे पर दोषारोपण करते हैं। अभी पांच प्रदेशों में कांग्रेस की शिकस्त हुई है, इस हार की जिम्मेदारी अपने पर लेने के बजाए यह एक धड़े या दूसरे धड़े पर मामले को डालकर अपना चेहरा साफ करने का प्रयास कर रहे हैं।

पार्टी के पास तथ्य होंगे, आरोप लगे तो खुद त्याग पत्र दें हरीश रावत - विज

वहीं, उत्तराखंड से कांग्रेस नेता हरीश रावत पर लगे आरोपों के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पार्टी ने यदि आरोप लगाए है तो उनके पास कोई न कोई तथ्य होंगे। इसी आधार पर पार्टी ने आरोप लगाए है और यदि पार्टी ने आरोप लगाए हैं तो हरीश रावत को खुद त्याग पत्र दे देना चाहिए। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static