हिसार में एक आधुनिक नागरिक अस्पताल बनाया जाएगा: स्वास्थ्य मंत्री

punjabkesari.in Sunday, Feb 06, 2022 - 06:48 PM (IST)

चण्डीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि हिसार में एक आधुनिक नागरिक अस्पताल बनाया जाएगा जिसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शीध्र अति शीध्र भूमि को चिन्हित करने के निर्देश दिए है।  उन्होंने कहा कि हिसार में एक बेहतरीन अस्पताल बनाया जाएगा और इसके लिए प्रक्रिया जारी हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल के लिए जैसे ही जमीन मिल जाएगी तो सभी सुविधाओं से युक्त आधुनिक अस्पताल तैयार किया जाएगा। 

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को वाहन में एकल व्यक्ति के बैठने पर मास्क लगाने के लिए की गई फटकार के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि हरियाणा में गाड़ी मंे बैठे अकेले व्यक्ति को मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं हैं। बुढ़ापा पेंशन के बारे में पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बुढापा पेंशन की देरी के मामले में केस-टू-केस जांच करवानी पडेगी परंतु सामान्य तौर पर पेंशन बंद करने के कोई आदेश नहीं हैं। 

अनिल विज को गब्बर कहने के संबंध मंे पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि ‘‘गब्बर क्यों कहते हैं ये लोगों से पूछो, मैं तो अनिल विज था, अनिल विज हूं और मेरा नाम अनिल विज है’’। अंडर-19 की क्रिकेट टीम में हिसार के खिलाडी दिनेश बाना ने भारत को वर्ल्ड कप जिताने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि ‘‘हरियाणा में भी अब क्रिकेट बाकी खेलों की तरह आगे बढेगा और हरियाणा के छोरे हरियाणा का नाम रोशन करेंगें’’। 

भ्रष्टाचार व अवैध गतिविधियां करने वाले लोगों के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्हांेने कहा कि ‘‘भ्रष्टाचार व अवैध गतिविधियां करने वाले व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और अवैध गतिविधियों में लगे लोगों को पकड़ने के लिए हरियाणा पुलिस पूरे प्रदेश में छापामारी कर रही हैं’’। उन्होेंने गलत गतिविधियों में लगे हुए व्यक्तियों को संदेश देते हुए कहा कि ‘‘गलत गतिविधियों में लगे लोग या तो गलत काम छोड दें या वे हरियाणा को छोड दें क्योंकि हम उनको गलत काम करने नहीं देंगें’’।  भाजपा के हिसार जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र सिंह (वीर चक्र) के पिता व आरएसएस के पूर्व प्रांत संघचालक मेजर करतार सिंह का आज हिसार के उनके पैतृक गांव मय्यड़ में अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में गृह मंत्री अनिल विज ने मेजर करतार सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। गुरुकुल आर्य नगर द्वारा बौद्धिक रीति-रिवाजों के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 

इस मौके पर अनिल विज ने कहा कि मेजर करतार सिंह बहुत ही विचारशील व्यक्ति थे और उन्होंने लोगोें में राष्ट्रीयता व भारत की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए बहुत काम किया था। उन्होंने कहा कि ‘‘मेजर करतार सिंह मुझे बहुत चाहते थे, उनके जाने से सभी लोग काफी आहत है’’।  गौरतलब है कि 88 वर्षीय मेजर करतार सिंह पिछले कई दिनों से बीमार थे और शनिवार को उनका स्वर्गवास हो गया। भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने 32 वर्ष तक अपनी सेवाएं दी। वर्ष 1962 में चीन तथा 1965 व 1971 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्घों में उनकी अहम भूमिका थी। सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद वे आरएसएस में रहकर समाजसेवा और राष्ट्रनिर्माण के कार्यों में लगे रहे। मेजर करतार सिंह को विभिन्न विभूतियों ने अपनी-अपनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static