किसान परिवार के घर पशुओं में आई अजीबोगरीब बीमारी. 1 सप्ताह में 5 की रहस्यमय मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 04:22 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): डबवाली के गांव अहमदपुर दारेवाला में किसान परिवार के घर अचानक पिछले 1 सप्ताह में 5 पशुओं की मौत हो गयी जिसमे 2 भैंसे बयाने वाली थी जबकि 3 काट्टी थी । घटना के कारण का अभी पता नही चल रहा है । बताया जा रहा है कि पशु अचानक बीमार हो जाता है और उसके नाक व गोबर में खून आने के बाद पशु की मौत हो रही है, फिलहाल पशु चिकिसक भी मौत के कारण को स्पष्ट बता पाने में असमर्थ है ।

पशु चिकित्सक डॉ सुमित का कहना है कि एक मृत पशु का पोस्टमार्टम कराने के लिए लाला लाजपत राय पशु चिकित्सालय हिसार भेजा गया है जहाँ से रिपोर्ट आने के बाद ही मौतों का कारण स्पष्ट हो पायेगा ।वही पीड़ित परिवार ने सरकार से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है । गौरतलब है कि ये पशुओं के मरने का ये सिलसिला केवल एक ही घर में हो रहा है। जबकि आसपास में और गांव में इसतरह का कोई मामला नही है जिसको लेकर सभी चिंतित है ।

वहीँ पीड़ित किसान श्रवण कुमार ने बताया की पिछले 1 सप्ताह से 5 पशुओँ की मौत हो गई है जिसमे 2 भैसे ब्याने वाली थी जबकि तीन कट्टी थी । पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी भी कुछ समझ नही पा रहे । डॉ सुमित का कहना है कि कि अचानक ही पशु बीमार हो रहे हैं और उनके मुंह व गोबर से खून निकल रहा है जिस कारण उनकी मौत हो रही है प्राथमिक जांच में यही लग रहा है कि पशुओं को खिलाने वाली फ़ीड (चारे) में कहीं ना कहीं टॉक्सिन (जहर ) आ रहा है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static