''चोर की नजर जिसपे पड़ जाए फिर उसको कौन बचाए'', हरियाणा के जींद में हुई अनोखी चोरी

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 07:36 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हो चुके हैं कि खुद की जिंदगी दांव पर लगा पड़ोसियों की जिंदगी भी जोखिम में डालने से परेहज नहीं करते। ऐसा ही मामला पटेल नगर में सामने आया। बता दें कि बीती रात चोर मकान को ऊंचा उठाने के लिए लगाए गए जैकों में से 40 जैकों को चोरी कर ले गए। 

घटना का उस समय पता चला जब मजदूरों तथा मिस्त्रियों का ध्यान जैकों की तरफ गया। जब उन्होंने जैकों की गिनती की तो उनकी संख्या कम मिली और साथ ही जैकों के बीच की दूरी भी ज्यादा मिली। गनीमत यह रही कि 40 जैक चोरों द्वारा चोरी किए जाने के बाद भी दो मंजिला इमारत सुरक्षित खड़ी रही और हादसा होने से बच गया। वहीं ठेकेदार दलबीर की शिकायत पर शहर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

दरअसल पिछले एक पखवाड़े से दलबीर मजदूरों के साथ जैकों की सहायता से मकान को ऊंचा उठा रहे हैं और लगभग अढ़ाई फीट तक सुरक्षित रूप से मकान को उठाया जा चुका है। मकान में 70 जैकों का प्रयोग किया गया है। गौरतलब है कि बस्ती के बीच चोरी हुए जैकों की घटना पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा कर रही है। 

बता दें कि गांव जुलानी निवासी दिलबाग ने पटेल नगर में दो हजार स्क्वायर फीट में दो मंजिला मकान बनाया हुआ है। मकान का लेवल गली से नीचा होने के चलते उन्होंने गांव पेटवाड़ निवासी कुलबीर को मकान ऊंचा उठाने का ठेका दिया हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static