मनोहर बजट को ‘आप’ ने बताया झूठ का पुलिंदा, अनुराग ढांढा बोले - 2021 का कॉपी पेस्ट है बजट

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 07:22 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : हरियाणा सरकार द्वारा विधानसभा में आज पेश किए गए बजट को आम आदमी पार्टी ने इसे झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि यह बजट 2021 का कॉपी पेस्ट बजट है। इस बजट में किसी भी वर्ग के हित का ध्यान नहीं रखा गया बल्कि यह बजट सभी वर्गों का विरोधी बजट है। यह बजट सरकार की कार्यशैली को हर स्तर पर फेल बताता है। एक लोकतांत्रिक सरकार की जिम्मेदारी होती है कि वह जनता के लिए काम करे लेकिन बजट में ऐसा कोई प्रावधान दिखाई नहीं दे रहा है।

आम आदमी पार्टी नेता अनुराग  ढांढा ने रोहतक स्थित आम आदमी पार्टी कार्यालय में पत्रकार वार्ता में कहा कि मुख्यमंत्री जो खुद वित्त मंत्री हैं अमृत काल में पेश  इस बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य पर ना के बराबर बजट का प्रावधान किया गया है। उन्होंने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि सरकार ने पहले कहा था कि प्रदेश में 362 नए संस्कृति स्कूल खुलेंगे उनका क्या हुआ, साथ ही सरकार ने 4000 प्ले स्कूल खोलने की बात की थी। अब इस बजट में फिर वही बात तो हो रही है इसलिए यह 2021 का कॉपी पेस्ट है। उन्होंने कहा कि सरकार को शर्म आनी चाहिए प्रदेश के अंदर 4000 स्कूलों में सरकार के 894 स्कूलों में ही बैंचों की व्यवस्था करने की बात कर रही है तो बाकी का क्या होगा ? बेरोजगारी पर बात करते हुए कहा कि सरकार में 1 लाख 82 हजार पद खाली है। जबकि सरकार ने आज के बजट में केवल 65 हजार नौकरियां देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं की सुरक्षा  के साथ खिलवाड़ हो रहा है। महिला सुरक्षा पर चर्चा तक नहीं की गई। 

अनुराग  ढांढा ने बुजुर्गों की पेंशन पर कहा कि सरकार ने केवल 250 रुपए की बढ़ोतरी की है जबकि इनकी गठबंधन की सरकार में  जेजेपी पार्टी ने बुजुर्गों को ₹5000 प्रति माह पेंशन देने का वादा किया था। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि गुड़गांव से फरीदाबाद के लिए पिछले बजट में मेट्रो का प्रावधान किया था जबकि इस बजट में इस प्रोजेक्ट पर चर्चा तक नहीं की गई। वहीं प्रदेश में बढ़ते प्रदूषण पर भी बजट में कोई चर्चा नहीं की गई। किसान विरोधी इस बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए भी कोई विशेष प्रावधान नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में कर्मचारियों की बेहद कमी है, जिसको भरने के लिए बजट में कोई जिक्र तक नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों द्वारा उठाए गए ज्वलंत मुद्दे ओल्ड पेंशन योजना पर कोई चर्चा नहीं की गई। 50 हजार करोड़ के घाटे के बजट में अब प्रदेश पर 3:30 लाख करोड़ का कर्ज हो गया है। जिसको उतारने के लिए सरकार सरकारी खाते में पैसा लाने के लिए कोई काम नहीं कर रही है। सरकार को चाहिए था कि भ्रष्टाचार को बंद कर प्रदेश मे रेव्न्यू बढ़ाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कुल मिलाकर आम आदमी पार्टी ने इस बजट को झूठ का पुलिंदा बताया है और इसे 2021 के बजट का कॉपी पेस्ट बजट बताया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static