नशे के खिलाफ दौड़े युवा खिलाड़ी, करीब 750 युवाओं ने लिया भाग

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 11:24 AM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीन धनखड़): युवा खिलाड़ियों को नशे से दूर रखने का संदेश देने के लिए बहादुरगढ़ में रन अगेंस्ट डोप का आयोजन किया गया। डॉ ललित भनोट एथलेटिक्स एकेडमी द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में सात सौ से ज्यादा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। भीमा अवार्डी कोच चरणजीत सिंह राठी ने बताया कि पिछले कई सालों से बहादुरगढ़ में इस रेस का आयोजन किया जा रहा है। दो वर्गों में होने वाली इस रेस के विजेता धावकों को प्रमाण पत्र और नकद इनाम राशि भी दी जाती हैं।

PunjabKesari

कोच चरण सिंह राठी ने बताया कि 16 साल से ज्यादा उम्र के लड़के व लड़कियों के लिए 3 किलोमीटर और 16 साल से कम उम्र लड़के और लड़कियों के लिए 1 किलोमीटर की दौड़ रखी गई। उन्होंने बताया कि एथलेटिक्स के अलावा ताइक्वांडो, बॉक्सिंग और कबड्डी के खिलाड़ियों ने भी इस रेस में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस रेस का मकसद युवाओं और खिलाड़ियों को नशे से दूर रखना है।

PunjabKesari, Government, Assembly, Election, Congress, Bjp, Police, Crime

उन्होंने कहा कि उभरते खिलाड़ी मेडल और अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए नशे की दवाओं का सेवन करते हैं। जिससे इनका शरीर खराब हो जाता है। उन्होंने खिलाड़ियों से नशे से दूर रहकर जीवन और खेलों में उपलब्धि हासिल की करने का आह्वान किया है। रेस में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों ने भी इस प्रयास की सराहना की है। उनका कहना है कि इस तरह के इवेंट के जरिए खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलती है। एक तरफ जहां उन्हें शक्ति वर्धक दवा नहीं खाने के प्रति जागरूक किया जाता है। तो वही रेस के माध्यम से प्रतिस्पर्धा करने के लिए भी प्रेरित किया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static