फैक्टरी में काम करते वक्त हादसा, श्रमिक की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 09:56 AM (IST)

बहादुरगढ़: गांव रोहद स्थित एक फैक्टरी काम करते वक्त हादसे में एक श्रमिक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है। फिलहाल पुलिस ने इस संबंध में परिजनों के बयान पर नियमानुसार कार्रवाई की है।जानकारी के अनुसार गांव बोचा जिला मुज्जफरनगर निवासी (28) शम्भू साहनी गांव में रोहद में किराए के मकान पर रहता था और यहां स्थित लोहे के एंगल बनाने वाली फैक्टरी में काम करता था। शम्भू फैक्टरी में ब्लास्टर के पद पर कार्यरत था। 

रविवार की दोपहर फैक्टरी में हाईड्रा से एंगल उठाया जा रहा था। एंगल को शम्भू साहनी ने पकड़ रखा था कि अचानक एंगल उस पर गिर गया। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। साथी श्रमिकों ने उसे संभाला और उपचार के लिए सांपला के एक अस्पताल में लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

परिजन रमेश के अनुसार वह शव लेकर फैक्टरी में पहुंचे तो यहां फैक्टरी का गेट बंद मिला। आरोप है कि फैक्टरी में कोई नहीं था। सुरक्षा कर्मी को गेट खोलने के लिए कहा था तो उसने कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके चलते उन्हें मजबूरन शव फैक्टरी के गेट के बाहर रखना पड़ा।  काफी देर तक शव फैक्टरी से बाहर रखा रहा। इसको लेकर उन्होंने रोष भी जताया। शाम करीब 7 बजे पुलिस पहुंची तो शव को बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल में लाया गया। परिचितों ने मृतक की पत्नी को मुआवजे के तौर 15 लाख रुपए व पैंशन की सुविधा देने की मांग की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static