युवती को रात्रि  में थाने ले जाकर मारपीट का आरोप, मामले से खफा अनिल विज ने एसपी को दिए जांच के निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 11:47 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): विवाहिता को रात्रि थाने में लेकर उससे मारपीट करने व उस पर ही मामला दर्ज करने के आरोपों पर गृह मंत्री अनिल विज शनिवार जनता दरबार में खफा दिखे। उन्होंने मौके पर ही नारायणगढ़ के तत्कालीन डीएसपी को तलब करते हुए इस केस को लेकर जवाब-तलब किया और अम्बाला के एसपी को जांच के निर्देश दिए। जनता की फरियादें सुनते हुए उन्होंने कहा कि “अनिल विज के दरवाजे हमेशा खुले हैं और शिकायत लेकर कोई भी आ सकता है”।

 

शनिवार को अम्बाला छावनी के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में प्रदेश के कोने-कोने से छह हजार से अधिक संख्या में फरियादी आए। न्याय की आस लेकर अंतिम पंक्ति में खड़े फरियादी की समस्या को गृह मंत्री अनिल विज ने सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान शहजादपुर थाना क्षेत्र से आई महिला ने आरोप लगाया कि बीते वर्ष अक्तूबर माह में पति से झगड़े के मामले में पुलिस ने उसके खिलाफ गलत कार्रवाई की। उसका आरोप था कि उसे रात्रि को पुलिस टीम थाने लेकर गई और वहां उसके साथ मारपीट भी की गई। उसने बताया कि इस दौरान थाने के सीसीटीवी कैमरे भी बंद कर दिए गए थे। इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने नाराजगी जताते हुए मौके पर नारायणगढ़ के तत्कालीन डीएसपी को बुलाकर जवाब-तलब किया। मंत्री विज ने सख्ती से कहा कि रात्रि में महिला को थाने में क्यों ले जाया गया। इस मामले में डीएसपी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सके। डीएसपी ने मंत्री विज के समक्ष यह भी माना कि उस समय थाने के सीसीटीवी बंद थे और उन्होंने इस मामले में संबंधित पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच के लिए लिखा था। गृह मंत्री अनिल विज डीएसपी के इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने मौके पर ही अम्बाला एसपी को फोन करते हुए जांच के निर्देश दिए।

 

पानीपत के ट्रैफिक हेडकांस्टेबल से पुलिस द्वारा ही मारपीट मामले में एसआईटी करेगी जांच

 

जनता दरबार में पानीपत से आए ट्रैफिक हेडकांस्टेबल ने पुलिस टीम पर ही उससे मारपीट के आरोप लगाए। उसका आरोप था कि उसने एनएच-1 पुलिस टीम को पैसे लेते हुए देखा था और इससे खफा हुए टीम के एएसआई और अन्य स्टाफ ने उसके खिलाफ मारपीट की और उसे धमकियां भी दी। उसने बताया कि मामले में स्थानीय पुलिस अधिकारियों को शिकायत भी की, मगर किसी ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले की जांच के लिए पानीपत को छोड़ अन्य जिले की एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। 

 

गैंगरेप मामले में अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए विज ने अपराधियों को निर्देश

 

 

नूंह जिला से आए फरियादी ने बताया कि उसकी लड़की के अपहरण के बाद आरोपियों ने उससे गैंगरेप किया। उसका आरोप था कि पुलिस द्वारा अब तक मामले में नामजद केवल एक आरोपी को ही गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। गृह मंत्री ने तुरंत नूंह एसपी को फोन कर सख्त हिदायतें दी और कहा कि अपराधी चाहे देश के किसी भी कोने में क्यों न छिपे हों उन्हें पुलिस गिरफ्तार कर पीड़ित को न्याय दिलाया जाए।

 

रक्षा मंत्रालय में तैनात फौजी से 1.22 करोड़ की धोखाधड़ी

 

भिवानी निवासी एवं रक्षा मंत्रालय में तैनात फौजी ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि उसने गाड़ी की एजेंसी के लिए अपने रिश्तेदार को बैंक से लोन लेकर 1.22 करोड रुपए की राशि दी थी। अब उसका रिश्तेदार यह राशि उसे वापस नहीं लौटा रहा है जबकि बैंक में लोन खड़ा है। इस मामले में उसे भिवानी पुलिस को कई बार शिकायत की, लेकिन अब तक उसका मामला भी दर्ज नहीं किया जा रहा है। इस मामले में मंत्री विज ने एसआईटी गठित कर पुन: जांच के निर्देश दिए।

 

अन्य मामलों में भी विज ने कार्रवाई के दिए निर्देश

 

जनता दरबार में लाडवा से आई युवती ने अपने ताया पर छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए जिस पर गृह मंत्री ने एसपी से कार्रवाई की रिपोर्ट तलब की। इसके अलावा, दिव्यांग व्यक्ति से धोखाधड़ी के मामले में कुरुक्षेत्र एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए, भिवानी से आई महिला से मारपीट मामले में भिवानी एसपी को, डेरा सलीमपुर में युवती से बलात्कार मामले में आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने, करनाल चोरी के मामले में पुलिस को जांच करने, हिसार में व्यक्ति से प्रापर्टी में धोखाधड़ी मामले में एसपी को, पंचकूला से आई महिला ने कुछ युवकों द्वारा उससे अभद्रता करने, एफसीआई गोदामों से हटाए गए होम गार्ड्स ने दोबारा ड्यूटी पर लगाने, करनाल से आई महिला ने घर में लाखों की चोरी के मामले में जांच करने, फरीदाबाद से आई महिला ने बच्चे से अपहरण व हत्या मामले में जांच एवं अन्य मामले आए जिन पर गृह मंत्री विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

जनता दरबार में ये लोग रहे मौजूद

 

जनता दरबार में प्रदेश की सभी पुलिस रेंज से एक-एक डीएसपी के अलावा एसडीएम कैंट सतिंद्र सिवाच, कपिल विज, भाजपा मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिम्पल, किरणपाल चौहान, अजय पराशर, जसबीर जस्सी, बीएस बिंद्रा, संजीव सोनी, श्याम सुंदर अरोड़ा, अनिल चौहान, सुरेंद्र तिवारी, बलकेश वत्स, रवि सहगल, आशीष अग्रवाल, आशीष गुलाटी, दीपक भसीन, भरत कोछड़्र, परमिंद्र शर्मा, विकास जैन, अनुज सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static