बीपीएल प्लाट धारकों के रास्ते पर निजी कंपनी द्वारा अवैध कब्जा करने का आरोप

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 10:31 PM (IST)

सोहना(सतीश): सोहना के गांव धुनेला में बीपीएल प्लाट धारकों ने एक निजी कंपनी द्वारा रास्ते पर अवैध कब्जा करने आरोप लगाया है। लोगों ने कहा कि कंपनी द्वारा बीपीएल प्लाट धारकों के रास्ते पर अवैध कब्जा कर लिया है, इससे उनके प्लाटों का रास्ता बंद हो गया है। बता दें कि गांव धुनेला में साल 2013 में करीब 88 बीपीएल धारकों को महात्मा गांधी आवास योजना के तहत सौ-सौ गज के प्लाट दिए थे। 

PunjabKesari, haryana

उस समय प्रशासन ने उन्हें जो रास्ता दिया था उस पर निजी कंपनी ने कब्जा कर लोगों को रास्ते से निकलने पर रोक लगा दी। इस मामले में कंपनी के अधिकारियों ने बात करने से इनकार कर दिया। प्लाट धारकों ने बताया कि साल 2013 में सरकार ने महात्मा गांधी आवास योजना के तहत करीब 88 गरीब  लोगों को प्लॉट दिए थे। 

उन्हें गांव के नाले के साथ आने जाने का रास्ता भी दिया था, लेकिन उसके बाद जब कंपनी ने अपना प्रोजेक्ट शुरू किया तो इसी दौरान कंपनी ने उनके रास्ते पर कब्जा कर लिया और कंपनी के रास्ते से उन्हें निकलने के बारे में आश्वासन दिया, लेकिन अब कंपनी अधिकारियों ने लोगों को वहां से निकलने से मना कर दिया। 

वहीं महिलाओं ने आरोप लगाया कि उनकी प्लाटों के पास कंपनी के लोग जबरन कब्जा करने का प्रयास करते हैं, जब महिलाएं रोकती हैं तो हैं तो उनके साथ मारपीट भी करते है। प्लाट धारकों का आरोप है कि कंपनी बीपीएल धारकों को अलग-अलग तरह से परेशान कर रही है, ताकि वह अपनी कॉलोनी को छोड़कर वहां से चले जाएं। वहीं कंपनी अपने निजी बाउंसरो से भी उनके साथ मारपीट कराती है। पीड़ितों ने बताया कि बीती रात भी उनके गार्डो ने महिलाओं के साथ मारपीट की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static