CM फ्लाइंग टीम की पलवल में कार्रवाई, हिरासत में लिया 8 बेड का क्लिनिक चलाने वाला 12वीं पास फर्जी डॉक्टर (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 11:18 AM (IST)

पलवल (गुरुदत्त गर्ग) : पलवल के होडल में अवैध रूप से चल रहे राहुल क्लिनिक पर सीएम फ्लाइंग की बड़ी कार्यवाही देखने को मिली जहां टीम ने होडल के बस स्टेंड के पास राहुल क्लिनिक पर छापा मारा। सीएम फ्लाइंग ने क्लीनिक चलाने वाले डाक्टर अमर सिंह से लाइसेंस और कागजात मांगे तो उसके पास कुछ नहीं मिला। सीएम फ्लाइंग ने भारी मात्रा में  दवाइयों को कब्जे में लिया है और मौके से क्लिनिक चला रहे डॉक्टर को हिरासत में ले लिया है।

PunjabKesari

अस्पताल में बतौर डॉक्टर के पास नहीं कोई वैध डिग्री


सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि मुख्यमंत्री उड़न दस्ता को सूचना मिली थी कि जिला पलवल के होडल बस स्टैंड के पास राहुल क्लीनिक नाम से अस्पताल चलाया जा रहा है। इस अस्पताल में बतौर डॉक्टर के पास कोई वैध डिग्री नहीं है। डॉक्टर द्वारा छोटे-छोटे बच्चों को स्ट्रेराइड जैसी घातक दवाई दी जाती है जो एक बार तो मरीज को ठीक कर देती है, लेकिन बाद में भारी नुकसान करती है। यदि सम्बंधित विभाग के अधिकारियों के साथ अचानक चेकिंग की जाए तो फर्जी डॉक्टर का खुलासा हो सकता है। 

PunjabKesari

क्लिनिक में रखे हुए थे 7-8 बेड  


छापेमारी के दौरान राहुल क्लीनिक में एक व्यक्ति लोगों का इलाज करता हुआ मिला, जिससे पूछताछ की जिसने अपना नाम अमर सिंह निवासी गांव भिडूकी हाल तुलाराम कॉलोनी होडल पलवल बताया। मौके पर क्लीनिक में करीब 10/15 मरीज इलाज कराने के लिए बैठे हुए थे। अस्पताल में 7/8 बेड रखे हुए थे, जिन पर मरीजों का इलाज हो रहा था। निरीक्षण के दौरान क्लीनिक के बाहर लगे बोर्ड पर राहुल क्लीनिक नवजात शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञ रजिस्ट्रेशन नंबर 22406, मोबाइल नंबर 98023 24540 लिखा हुआ मिला। 


पूूछताछ में किया ये खुलासा 


अमर सिंह ने बताया कि वह 12 वीं तक पढ़ा लिखा है, उसने पलवल में बच्चों के अस्पताल, राहुल व डायमंड अस्पताल में काफी दिनों काम किया है। जिसके आधार पर वह बच्चों व बड़ो का इलाज करता है लेकिन उसने ना तो डॉक्टरी की पढ़ाई की है और ना ही उसके पास कोई वैध डिग्री है। उसके द्वारा राहुल क्लीनिक व बोर्ड पर लिखे रजिस्ट्रेशन सम्बंधित भी कोई दस्तावेज नहीं है। मौके पर काफी मात्रा में अंग्रेजी दवाइयां, ईलाज करने के उपकरण व अन्य स्टेरॉयड दवाइयां मिली हैं जिनका प्रयोग बच्चों के इलाज में किया जा रहा था। इस प्रकार अमर सिंह उपरोक्त द्वारा बिना वैध डिग्री के बच्चों को गलत तरीके से इलाज करने फर्जी रजिस्ट्रेशन प्रयोग करने व अन्य दवाओं को अपने पास रखने पर डॉ अक्षत जैन की शिकायत पर थाना होडल में मामला दर्ज कराया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static