134 ए की उलंघना कर रहे स्कूलों के खिलाफ होगी कार्रवाई: शिक्षामंत्री (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 09:18 PM (IST)

चण्डीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के शिक्षामंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 134 ए के नियमों की अनदेखी कुछ निजी स्कूलों द्वारा की जा रही है, वे स्कूल सिर्फ अपने फायदे का ध्यान रखते हैं, जबकि शिक्षा परोपकार है। शर्मा ने कहा की शिक्षा, संस्कृति  संस्कार हिंदुस्तान का पुराना इतिहास है। उन्होंने कहा कि शिक्षा मानव कल्याण का माध्यम है और शिक्षा के माध्यम से पैसे कमाना अच्छा काम नहीं है, ऐसे स्कूल जो शिक्षा का व्यवसायीकरण करके 134 ए की लांघना कर रहें हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि सरकार गरीब को निजी स्कूल में शिक्षा ग्रहण करवाने पर वचनबद्व है और नियम अनुसार 25 प्रतिशत भाग गरीब के लिए आरक्षित किया है।

एस वाई एल मुद्दे पर बोलते हुए रामबिलास शर्मा ने कहा की विपक्ष का काम बोलना है। उन्होंने कहा कि वे देवीलाल के साथ 1985 में एस वाई एल की लड़ाई लड़े थे, प्रदेश का किसान और जवान हर तथ्य से अवगत है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के प्रभारी रहे हैं, उन्हें प्रदेश की हर जानकारी है, प्रदेश के विकास में उनका पूर्ण योगदान मिल रहा है। 

उन्होंने बताया कि 5 मई को पीएम मोदी हरियाणा में आने वाले हैं, और जल्द ही जगह सुनिश्चित कर दी जाएगी ,सरकार की ओर से करनाल पहली प्राथमिकता में है। शर्मा ने कहा की यह ग्रामीण स्वराज का आखिरी चरण है, यह पूरे देश में यह सरकार का प्रोग्राम था। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन शताब्दी वर्ष का कार्यक्रम था, 5 मई को करनाल में बनने वाले दीनदयाल उपाध्याय विश्वविधालय का शिलान्यास भी देश के प्रधानमंत्री करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static