हरियाणा में 1140 करोड़ का निवेश करेगा आदित्य बिरला ग्रुप, HSIIDC ने पानीपत में दी 70 एकड़ जमीन

9/25/2021 9:57:06 AM

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): आदित्य बिरला ग्रुप हरियाणा में 1140 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड, पानीपत में एक बड़ा पेंट निर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए आदित्य बिरला समूह की टीम को नियमित आवंटन पत्र सौंपा।  
सरकारी प्रवक्ता ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि एचएसआईआईडीसी ने आदित्य बिरला ग्रुप को 70 एकड़ जमीन आवंटित की है। इस जमीन पर ग्रुप 1140 करोड़ रुपये के निवेश कर एक पेंट निर्माण संयंत्र स्थापित करेगा।   

इस मौके पर ग्रुप के सीओओ अजीत कुमार, रिजन हेड पीयूष और प्रोजेक्ट हेड कलीमुद्दीन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि तुरंत इस प्रोजेक्ट का काम शुरू किया जाएगा और कम से कम समय में पूरा भी किया जाएगा। 

प्रवक्ता ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के लिए आवंटित की गई जमीन को मेगा प्रोजेक्ट कैटेगरी में दिया गया है। इसके लिए ओपन विज्ञापन निकालकर पूरी तरह पारदर्शी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को अपनाया गया। यह संयंत्र लगभग 550 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार प्रदान करेगी और क्षेत्र के औद्योगिक विकास में मदद करेगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी.उमाशंकर, एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक अनुराग अग्रवाल और एचएसआईआईडीसी के मुख्य समन्वयक उद्योग सुनील शर्मा मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static