रेल रोको आंदोलन को लेकर अलर्ट मोड में प्रशासन, ट्रेनों के रूट को किया जाएगा डायवर्ट

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 02:36 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): वाटर कैनन बॉय और दूसरे किसानों की रिहाई को लेकर किसानों का  9 तारीख को रेल रोको आंदोलन का कॉल दिया है। रेलवे प्रशासन ने आंदोलन को देखते हुए की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया जाएंगे, तो किसानों के प्रदर्शन के अनुसार अगर कुछ ट्रेनों को रद्द करना पड़ा तो किया जायेगा।

बता दें कि किसानों की ओर से शंभू बॉर्डर पर रेल रोको आंदोलन करने की बात कही गई है। जिसके चलते वाया चंडीगढ़ से बठिंडा रूट को डायवर्ट किया जायेगा। रेल प्रशासन की कोशिश रहेगी कि यात्रियों को कम से कम असुविधा का सामना करना पड़े।

7 अप्रैल को करेंगे रोष प्रदर्शन

किसान आंदोलन के चलते पुलिस प्रशासन ने कई किसानों को जेल में बंद कर दिया है। इससे किसानों में काफी रोष है। उनकी रिहाई के लिए किसानों ने सरकार को चेतावनी भी दी है कि अगर उनके किसान साथियों को 7 तारीख तक रिहा नहीं किया गया तो 7 तारीख को पूरे देश में हर जिले में रोष प्रदर्शन किया जायेगा। वहीं अगर फिर भी सरकार ने उनको रिहा नहीं किया तो फिर 9 अप्रैल को शंभू बॉर्डर पर अनिश्चितकालीन रेल रोको आंदोलन किया जाएगा।

 

PunjabKesari

रेलवे प्रशासन ने पूरी की सभी तैयारियां

किसानों के रेल रोको आंदोलन को देखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा भी सभी तैयारियां कर ली गई है। अंबाला रेलवे मंडल के DRM मनदीप सिंह भाटिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किसानों का एजिटेशन तो काफी समय से चल रहा है। उनकी जो मांगें हैं, उसपर केंद्र सरकार और राज्य सरकार सभी मिलकर विचार कर रहे है। हमारी तरफ से ये रहेगा की रेलवे ट्रैफिक को जारी रखें और इस मैटर को अभी के अभी सोल्व करने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने बताया की किसानों द्वारा अभी तो अजेक्ट शंभू बॉर्डर पर रेल रोको आंदोलन का आवाहन किया है। अगर शंभू में किसान रुकता है तो फिर हम वाया चंडीगढ़ बठिंडा होकर गाड़ियों को निकलने की कोशिश करेंगे। कम से कम लोगों को असुविधा का सामना करना पड़े। वहीं किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए अगर ट्रेनों को रद्द करना पड़ेगा तो कैंसिल भी की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static