जींद के युवक को कम्बोडिया में बनाया बंधक, काम दिलाने का झांसा देकर हड़पे 2 लाख से ज्यादा रुपये

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 05:08 PM (IST)

जींद (अमनदीप पिलानिया): आजकल युवाओं को विदेश भेजने के नाम पर लगातार धोखाधड़ी के मामले सामने का रहे हैं। लगातार युवा कबूतरबाजी का शिकार होकर लाखों रुपये एजंटों के हवाले कर देते हैं ताकि विदेश में जाकर अच्छा काम कर सके। ऐसा ही मामला हरियाणा के जींद शहर से आया हैं जींद के लगते पांडु-पिंडारा गांव के निवासी भास्कर की पत्नी रेखा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मैंने पैसे इक्कठे करके मेरे पति को कम्बोडिया भेजा था। मेरे पति 10 अक्टूबर को यहाँ से गये थे और 17 अक्टूबर को ये वापस आ गए। हमें एजेंट ने बताया आपको वर्क परमिट मिलेगा और वीजा हम लगाएंगे और 1 साल तक का आपको पैकेज मिलेगा जिसमे रहना खाना सब फ्री होगा। एजेंट की बातों पर विश्वास करके मैंने मेरे पति को भेज दिया और बाद में उनकी सारी बातें झूठ निकली। मेरे पति ने अपने पैसे से वीजा लगवाया और वहाँ खाना-पीना भी अपने पैसों से किया।

हमनें सुल्तानपुर के सुनील, एक रोबिन हैं जो टोहाना का हैं एक व्यक्ति और हैं जिसका नाम नहीं पता, इस पूरे मामले में तीन व्यक्ति हैं। ये एजेंट के थ्रू काम करते हैं बंदों को भेजते हैं और धोखाधड़ी करते है झूठ बोलकर विदेश में भेज देते हैं और सारा खर्च उनसे ही लगवाते हैं जो यहाँ से वीजा के लिए जाते हैं। जब ये आधे रास्ते में पहुँचे थे तभी उनकी झूठ पर झूठ सामने आई और बीच में स्टॉप आता वहीं पर भास्कर ने अपने ही पैसों से अराइवल वीजा लगवाया। भास्कर यहाँ से 80 हजार रुपये केस लेकर गए थे सारे पैसे खर्च हो चुके थे। इनके पास खाना खाने तक के पैसे नहीं बचे थे। जब ये बोले हम वापस आ रहे हैं तो वो बोले हम ऐसे वापस नहीं आने देंगे, वीडियो बनाकर भेजो की हम अपनी मर्जी से वापस आ रहे हैं। भास्कर समेत 3 व्यक्ति यहाँ गए हुए थे तीनों ने वीडियो बनाकर बयान दिया हम अपनी मर्जी से वापिश आ जाएंगे। इनके साथ होटल में मारपिटाई की और सोने का कड़ा, चांदी का छल्ला उन दो लड़कों के पास भी कुछ था सभी से केस और जो जेवर थे सभी छीन लिए। वहाँ से जान बचाकर खुद के पैसों से 17 अक्टूबर 2023 को वापिश आ गए थे।

हम SP ऑफिस गए थे वहाँ सुनील और रोबिन भी आये थे उन्होंने पैसे देने की बात कही थी लेकिन 1 महीने का समय होने के बावजूद वो अब ना हमारा और ना ही पुलिस वालों का फ़ोन उठा रहे। पैसा ब्याज पर बड़ी मुश्किल से मिलता हैं मैं इंसाफ चाहूंगी कि मेरा पैसा वापिश मिल जाये।

इस पूरे मामले पर सिविल लाइन थाना के प्रभारी सुखबीर ने बताया ये रेखा वाइफ ऑफ भास्कर निवास पिंडारा हैं। जिसकी जांच इकनॉमिक सेल द्वारा की गई थी। जांच पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश करके सिविल लाइन थाना में भेज दिया गया हैं। जिसकी जांच मुकदमा दर्ज करके अवल दर्जे की जांच ASI वीरेंद्र द्वारा की जा रही हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static