दिल्ली के बाद रोहतक में भी लागू हुआ Odd-Even सिस्टम, जानें क्या है कारण

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 11:35 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक जिला प्रशासन ने शहर में ऑटो के लिए Odd-Even सिस्टम लागू कर दी है। ताकि किसी प्रकार की कोई दिक्कत आम जनता या पीजीआई में पहुंचने वाले मरीजों को ना हो। रोहतक के जिला उपायुक्त आर एस वर्मा ने बताया कि जब तक बजरंग भवन की फाटक बंद रहेगी, तब तक यह ओड इवन की स्कीम जारी रहेगी। बता दें कि दिल्ली रोड पर शहर के अंदर बजरंग भवन रेलवे क्रॉसिंग पर एलिवेटेड रेलवे ट्रैक  का काम चला रहा है, इसलिए रोहतक प्रशासन ने यह नियम लागू किया है।

एलिवेटेड रेलवे ट्रैक  का काम के चलते वाहनों को सोनीपत रोड की ओर से डायवर्ट किया गया है। इस डायवर्जन की वजह से सोनीपत रोड पर जाम की स्थिति बनी रहती थी। जिसकी वजह से आम लोगों के साथ-साथ पीजीआई में जाने वाली एंबुलेंस को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इस जाम का कारण शहर में चलने वाले लगभग 10 हजार के करीब ऑटो को माना जा रहा है।

जिला उपायुक्त आर एस वर्मा ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के काम के चलने तक ऑड इवन स्कीम लागू कर दी है। उन्होंने बताया कि इसके तहत ऑड डेट को ऑड नंबर के ऑटो चलेंगे, वहीं इवन डेट को इवन नंबर के ऑटो चलेंगे। जिसकी वजह से इस जाम की स्थिति से काफी हद तक निजात मिल सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static