कटाई पूरी होने के बाद दोबारा गुलजार होने लगे धरने, किसानों की लगातार बढ़ रही भीड़

5/7/2021 10:01:18 AM

सोनीपत (ब्यूरो) : कटाई का काम पूरा होने के साथ ही धरने फिर से गुलजार होने लगे हैं। यहां किसानों की लगातार भीड़ बढ़ रही है। इस बीच किसानों ने अगले सप्ताह तक और किसानों के यहां पहुंचने का ऐलान कर रखा है। किसान मोर्चा का कहना है कि वह लॉकडाऊन में भी यहीं रह कर अपने हक के लिए संघर्ष करेंगे। इस बीच किसान नेताओं ने उनके फेसबुक व ट्विटर अकाऊंट को निलंबित किए जाने पर एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि इस अकाऊंट से कोरोना महामारी से संबंधित भी लोगों की मदद की जा रही है।

किसान संयुक्त मोर्चा के सदस्य अभिमन्यु कोहाड़, बलवीर सिंह राजेवाल, डा. दर्शनपाल, गुरनाम सिंह चढूनी, जगजीत सिंह डल्लेवाल, जोगिंद्र सिंह उग्राहां आदि ने कहा कि कटाई के सीजन के लगभग पूरा होते ही किसानों ने वापस दिल्ली मोर्चों पर पहुंचना शुरू कर दिया है। सिंघु बॉर्डर पर किसान अपनी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में बड़ी संख्या में पहुंचे हैं। आने वाले दिनों में भी दिल्ली मोर्चों पर इक_ा होकर सरकार पर दबाव मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार को लग रहा था कि किसान लॉकडाऊन में चले जाएंगे लेकिन यह सरकार की भूल है। वे हक लिए बिना यहां से जाने वाले नहीं हैं।

टिकैत बोले, दिल्ली में किसानों का वकील नहीं रहा
किसान नेता और पूर्व मंत्री अजीत सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए गाजीपुर बार्डर आंदोलन स्थल पर 2 मिनट का मौन रखा गया और श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान नेता की याद में अपना मंच स्थगित रखने का निर्णय लिया। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों ने दिल्ली में अपना बड़ा वकील खो दिया। जब 28 जनवरी को किसान आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया गया था, तब चौधरी अजित ने बड़ा हौसला दिया। उन्होंने सीधे फोन करके कहा कि डरना नहीं, हटना नहीं और हम सब साथ हैं। उन्होंने कहा कि चौधरी साहिब का किसानों को बड़ा सहारा था। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

static