लाकडाउन के बाद अपराधों में आई थी गिरावट, अब फिर हुआ इजाफा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 08:55 AM (IST)

फरीदाबाद (सुधीर/दीपक): कोरोनाकाल में लाकडाउन लगने के बाद अपराध के ग्राफ में जहां एकदम से गिरावट हुई थी।  वहीं दोबारा से अपराध का ग्राफ बढऩे लगा है। पुलिस नाकों पर मुस्तैद तो नजर आ रही है। लेकिन अपराधिक गतिविधियों को रोकने में असफल साबित हो रही है। क्योंकि सोमवार को बल्लभगढ़ में एक आढ़ती और उसके दो साथियों पर गोली चलाकर जान से मारने का प्रयास किया गया। हालांकि तीनों खतरे बाहर बताए जा रहे है। ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान लग  गया है। 

पिछली साल निकिता को सरेआम मार दी थी गोली
पिछले साल अक्टूबर में निकिता तोमर को कालेज के बाहर सरेआम गोली मार दी गई थी। इस हत्याकांड के बाद पूरे शहर में काफी विवाद हुआ था। लोगों ने सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी। हालांकि दोनों आरोपियों को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। 

कार में गोली चलाकर की हत्या 
सेक्टर-31 स्थित श्रमिक विहार में 23 दिसंबर 2020 को दो लग्जरी कारों में सवार हमलावरों ने दिनदहाड़े ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर गांव अमीपुर निवासी प्रॉपर्टी डीलर मनोज भाटी की हत्या कर दी थी। हमलावरों ने करीब एक किलोमीटर तक भाटी की कार का पीछा किया था। श्रमिक विहार में मनोज की कार के नीचे एक मोटरसाइकिल फंस गई।

राकी की दफ्तर में घुसकर कर दी थी हत्या
भाई की हत्या का बदला लेने के लिए उसने अपने साथी राहुल उर्फ नन्नू, अजीत, मोहित उर्फ चुटिया और कपिल की सहायता से 12 नवंबर सन 2020 को कुलभूषण उर्फ कुल्लू के भाई रॉकी की उसके दफ्तर में घुसकर हत्या कर दी थी। 

जिम ट्रेनर व दोस्त की हत्या 
16 फरवरी की देर शाम एनआईटी एक नंबर के बाजार में कार सवार जिम ट्रेनर व पुरानी दोस्त युवती को गोली मारकर इस वारदात को अंजाम दे डाला। पुलिस ने 4 आरोपियों प्रकाश उर्फ प्रिंस उर्फ पीके, लक्की उर्फ नोनू, भव्य उर्फ मुन्नू व कर्ण को गिरफ्तार किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static