हादसे में नहीं खुले मर्सिडीज-बेंज GLX के एयर बैग, ओह्म सिने गार्डन के मालिक ने कंपनी को भेजा कानून नोटिस

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2023 - 07:35 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): सिरसा के प्रमुख फिल्म थिएटर ओह्म सिने गार्डन के मालिक पंकज खेमका ने दुर्घटना के दौरान मर्सिडीज-बेंज गाड़ी का एयर बैग नहीं खुलने पर सवाल उठाया है। उन्होंने मर्सिडीज-बेंज कंपनी, जर्मनी और उसकी भारतीय उपकंपनी, डीलरशिप बर्कले मोटर्स, ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया और सड़क परिवहन और राजमार्ग प्राधिकरण मंत्रालय को कानूनी नोटिस दिया है। साथ ही उन्होंने इस तरह के हादसों में लक्जरी वाहनों में अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों का पालन पर भी प्रश्नचिन्ह लगाया है।

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26 जून को हादसे का शिकार हुई थी गाड़ी

बता दें कि पंकज खेमका मर्सिडीज-बेंज GLX 400 गाड़ी का 26 जून को बीकानेर के पास एक्सीडेंट हो गया, गनीमत रही कि इस हादसे में परिवार ज्यादा चोट नहीं लगी,उन्हें सुरक्षित गाड़ी से बाहर निकाल लिया गया। बड़ी बात ये है कि इस हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं लगी। इस दौरान गाड़ी में लगाए गए एयर बैग नहीं खुले। वही पंकज खेमका ने नोटिस का जवाब नहीं देने पर का कानूनी कार्रवाई करने की बात कही हैं। पंकज खेमका का आरोप है कि लगभग डेढ़ महीना बीत जाने के बाद भी कंपनी की इतनी महंगी गाड़ी खरीदने के बाद में कंपनी की तरफ से उन्हें कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया है।

 

मर्सिडीज-बेंज GLX गाड़ी को 1 करोड़ 39 लाख में खरीदी थी

गौरतलब है कि पिछले साल टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति साइरस मिस्त्री की mercedes-benz के एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। वहीं पंकज खेमका ने बताया कि उन्होंने ने करनाल की बर्कले मोटर्स से 1 करोड़ 39 लाख की मर्सिडीज-बेंज GLX 400 D मॉडल की गाड़ी ली थी। उन्होंने कहा कि जब इस बारे में गाड़ी के डीलर और कंपनी के कर्मचारियों और अधिकारियों से बात की तो उनका कहना था कि वह इस बारे में जांच करेंगे कि इस दुर्घटना में एयरबैग क्यों नहीं खुले।  पंकज खेमका ने कहा कि कंपनी वालों ने जांच के लिए उन्हें एक ईमेल भेजी और उन्हें कहा गया कि अगर जांच के दौरान किसी पार्ट्स को अगर कोई नुकसान होता है तो उसकी जिम्मेदारी कंपनी की नहीं होगी।  पंकज खेमका ने कहा कि इतनी महंगी गाड़ी लेने के बाद भी कंपनी की तरफ से उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा है।

वही पंकज खेमका ने बताया कि करनाल की डीलरशिप के द्वारा उन्हें गुमराह किया गया जहां उनकी गाड़ी बीकानेर से टोह करके करनाल लाई गई जबकि जबकि उनके पास 5 लाख का रोडसाइड पैकेज था जिसमें उन्हें हादसा  होने पर नजदीकी डीलरशिप से दूसरी गाड़ी में मुहैया करवाने और गाड़ी को ठीक करवाने की सुविधा प्रधान थी। पंकज खेमका ने कहा कि कंपनी के ढुलमुल रवैया के कारण आखिर उन्हें कानूनी रास्ता ही अपनाना पड़ा और उनकी तरफ से मर्सिडीज-बेंज, उसकी भारतीय उपकंपनी, डीलरशिप बर्कले मोटर्स, ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI), और सड़क परिवहन और राजमार्ग प्राधिकरण मंत्रालय को कानूनी नोटिस दिया है। और नोटिस का जवाब ना देने पर कानूनी कार्रवाई की बात कही गई है।

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Content Editor

Ajay Kumar Sharma

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