हरियाणा में होगा एयर शो: हिसार एयरपोर्ट पर इंग्लैंड से मंगाए जाएंगे विमान, तीन दिनों तक जवान दिखाएंगे करतब

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 04:58 PM (IST)

हिसार : हरियाणा के हिसार हवाई अड्डे पर एयर शो होने वाला है। इस इवेंट की तैयारी जोरों-शोरों की जा रही है। सीएम ऑफिस की ओर से इस इवेंट के लिए स्वीकृति मिल चुकी है। हालांकि चुनाव आचार संहिता के चलते सरकार की ओर से इस इवेंट की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कहा जा रहा है कि 4 जून के बाद सरकार इसकी कभी भी घोषणा कर सकती है। अभी फिलहाल इस एयर शो की तारीख 12, 13 और 14 जुलाई तय की गई है।

 हिसार एयरपोर्ट अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह एयर शो हिसार एयरपोर्ट पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें विदेशी डेलिगेशन भी शामिल होंगे। इसका इवेंट का उद्देश्य हिसार सिटी को इन्वेस्ट के लिए प्रमोट करना है।  इस एयरपोर्ट पर अभी बड़े विमानों को उड़ाने का लाईसेंस नहीं मिला है। यहां छोटे और मध्यम आकार के ही विमान उड़ सकते हैं। इस चलते एयर शो में छोटे विमान   ही अपना करतब दिखाएंगे। कहा जा रहा है कि इन विमानों को विशेष रूप से इंग्लैंड से मंगवाया जाएगा। करतब दिखाते हुए यह विमान हवा में रंग बिरंगे कलर और तिरंगा बनाते हुए आसमान में नजर आने वाले हैं।

 हरियाणा के एविएशन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने बताया कि चुनाव आचार संहिता की वजह से अभी इस संबंध में कुछ कहना ठीक नहीं होगा। लेकिन सरकार इस तरह के एयर शो पर विचार कर रही है। 4 जून के बाद ही इसकी फाइनल डेट बता दी जाएगी। यह राज्य सरकार की ओर से आयोजित हरियाणा के एयरपोर्ट पर पहला एयर शो होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static