BJP पर अजय चौटाला का करारा प्रहार, बोले- हमने ईमानदारी के साथ निभाया गठबंधन का धर्म

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 09:54 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि गठबंधन से बाहर होने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं का ना हौंसला कम हुआ है और ना ही कमजोर हुए हैं, बल्कि दोगुनी ताकत से लड़ कर फतेह हासिल करेंगे। अजय चौटाला बुधवार को हिसार के पुराने राजकीय कॉलेज मैदान में आयोजित नवसंकल्प रैली में उमड़े जनसैलाब को संबोधित कर रहे थे। जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि छह वर्ष पहले जब पार्टी का गठन हुआ था, तब से लेकर आज तक पार्टी का कार्यकर्ता मेहनत कर रहा है। 

जेजेपी ने ईमानदारी से निभाया गठबंधन का धर्म

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता के दम पर ही एक साल से कम समय में पार्टी ने सत्ता में हिस्सेदारी की और साढ़े चार साल तक लोगों की सेवा की। अजय चौटाला ने कहा कि अब फिर पार्टी कार्यकर्ता दिन-रात मेहनत करें और घर-घर जाकर पार्टी का प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने कहा कि गठबंधन का धर्म जेजेपी ने ईमानदारी से निभाया और उप-चुनावों से लेकर राज्यसभा चुनाव तक हर मौके पर गठबंधन के सहयोगी के तौर पर साथ रहे। अजय सिंह ने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल सदैव संघर्ष का रास्ता चुनते हुए जनकल्याण के लिए प्रयासरत रहे। उन्हीं से प्रेरणा लेकर जेजेपी का प्रत्येक कार्यकर्ता आमजन की सेवा के लिए संघर्षरत है। जेजेपी अध्यक्ष ने उपस्थित भारी भीड़ से आह्वान किया कि संघर्ष के इस दौर में मजबूती से साथ दें, क्योंकि जो लड़ते हैं वही दिखते हैं और जो दिखते हैं वही जीतते हैं।

जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि जेजेपी कार्यकर्ताओं में आज भी वही जोश दिखाई दे रहा है, जो जेजेपी के गठन के समय पांडू-पिंडारा की धरती पर दिखाई दिया था। उन्होंने कहा कि जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला के दिशा-निर्देशों से अपने मिशन दुष्यंत-2024 को प्राप्त करने में कामयाब होंगे। हरियाणा सरकार में श्रम राज्यमंत्री रहे अनूप धानक ने कहा कि गठबंधन सरकार में दुष्यन्त चौटाला ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री रहते पूरे क्षेत्र का विकास किया। उन्हीं की सकारात्मक सोच के चलते हिसार लोकसभा क्षेत्र में अंतराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा बनकर तैयार हो रहा है। इसके साथ-साथ हिसार शहर में एलिवेटिड रोड़ की परियोजना भी सिरे चढ़ी।

शाहबाद से विधायक रामकरण काला ने कहा कि जेजेपी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो गरीब एवं पिछड़े तबके की भलाई की सोच रखती है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कुरूक्षेत्र एरिया में जेजेपी की लहर चलने वाली है और उस क्षेत्र के लोग दुष्यन्त चौटाला को प्रदेश का मुखिया देखना चाहते हैं। जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में करीब छह-सात महीने का समय बचा है और हमें ये समय मेहनत करके दुष्यन्त चौटाला को बहुमत के साथ विधानसभा में भेजने के लिए मिला है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह से आह्वान किया कि जात-पात से ऊपर उठ कर घर-घर जाकर पार्टी का प्रचार करें। पार्टी के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ केसी बांगड़, संगठन सचिव राजेंद्र लितानी ने भी सभा को संबोधित किया।

जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि दुष्यन्त चौटाला लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं, कोई उनको दिल से कैसे निकालेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी का यूथ मेहनत करने के लिए तत्पर खड़ा है और पार्टी को सत्ता में लाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगा। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि फिलहाल छह महीने की वैलिडिटी वाला मुख्यमंत्री दिल्ली से बनाया गया है लेकिन छह महीने बाद हरियाणा को पांच साल के लिए फुल वैलिडिटी वाला खुद का मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के रूप में मिलेगा। इससे पूर्व नवसंकल्प रैली में पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने डॉ चौटाला पर फूल बरसा कर स्वागत किया। ढोल-नगाड़ों के साथ स्टेज पर ले जाया गया। कार्यकर्ताओं ने जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई दी एवं मंच पर ही केक काटा गया। 

नवसंकल्प रैली में विशेष रूप से अनन्त राम तंवर, महिला अध्यक्ष शीला भ्याण, फूलवती देवी, पूर्व विधायक रमेश खटक, चेयरमैन सुमित राणा, हरफूल खान भट्टी, नफे सिंह मान, चेयरमैन पवन खरखौदा, रविंद्र सांगवान, डॉ अजीत ओडीएम, दलबीर धनखड़, कुलदीप मुल्तानी, राजस्थान से जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष पिरथी मील, पूर्व विधायक नंदकिशोर मेहरिया, जेजेपी राजस्थान महिलाध्यक्ष रीटा चौधरी, राजस्थान के युवा जजपा अध्यक्ष प्रतीक मेहरिया, मोहसिन चौधरी, पूर्व विधायक भागीराम, अमित बूरा, मास्टर ताराचंद, वीरेंद्र चौधरी भोजराज, सुमित्रा मंगाली, धर्मवीर सिहाग, एडवोकेट मनदीप बिश्नोई, एडवोकेट कलम सिंह, प्रोफेसर रणधीर सिंह, कृष्ण गंगवा, रमेश गोदारा जाखोद, सुनील मुंड, सत्यनारायण जिला पार्षद, अनिल शर्मा, शिव कुलाना, गुलाब सिंह खेदड़, राजमल काजल, सत्यवान कुहाड़, जोगेंद्र बागनवाला, सतपाल पालू, सज्जन लावट, चित्रा डाबड़ा, राजेंद्र चुटानी, योगेश गौतम, तरूण गोयल, रवि आहूजा, जितेंद्र भ्याना, सुनील रावत, शगुन भारद्वाज, मोनिका भर्री, सिल्क पूनिया, प्रहलाद सैनी, ओम प्रकाश राड़ा सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता व पदाधिकारी आदि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static