कृषि कानूनों में एमएसपी को शामिल कर किसानों की मांग पूरी करे सरकार: अजय चौटाला

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 05:38 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि किसानों की समस्या को सरकार शीघ्र समाधान करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व केंद्रीय कृषि मंत्री बयान दे चुके हैं कि किसानों की एमएसपी को खत्म नहीं किया जाएगा। ऐसे में सरकार को चाहिए कि कृषि कानूनों में एमएसपी को शामिल कर किसानों की मांग पूरी करें। अजय सिंह चौटाला आज अपने आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे।

अजय ने कहा कि आज अन्नदाता सड़कों पर परेशान हो रहे हैं ऐसे में सरकार को बड़ी सोच रखते हुए किसानों की मांग पूरी करनी चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि किसान संगठनों व केंद्र सरकार के बीच जो आज वार्ता होने वाली है, उसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। 

अजय चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार प्रदेश के किसानों को 7 फसलों पर एमएसपी दे रही है, जबकि अन्य प्रदेशों पर यह केवल 2 फसलों पर ही पर लागू है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को किसान संगठनों की मांग पूरा करते हुए एमएसपी को कृषि कानून में शामिल कर देना चाहिए। उन्होंने पंजाब सरकार पर किसानों को बरगलाने का आरोप लगाने के एक सवाल के जवाब में कहा कि विरोधियों का काम विरोध करना होता है लेकिन सरकार को बड़ा दिल रखते हुए किसानों की मांग पूरी करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static