रविवार को जिला में 36 केन्द्रों पर 3 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी यूपीएससी परीक्षा

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 04:56 PM (IST)

गुड़गांव,(ब्यूराे) : गुड़गांव में 21 अप्रैल को संघ लोक सेवा आयोग की आयोजित होने वाली सीडीएस,एनडीए व नेवल एकेडमी परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए एडिशनल लेबर कमिश्नर (एएलसी) कुशल कटारिया की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। लघु सचिवालय में आयोजित इस बैठक में उन्होंने परीक्षा के सफल आयोजन के लिए संबंधित सेंटर सुपरवाइजर व ड्यूटी मजिस्ट्रेट को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान बैठक में संघ लोक सेवा आयोग के सदस्य एसएन प्रसाद भी उपस्थित रहे। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एएलसी कुशल कटारिया ने कहा कि यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। अधिकारी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश न हो। परीक्षा के लिए संघ लोक सेवा आयोग ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसे समय रहते दूर कर ले। उन्होंने बताया कि 21 अप्रैल को संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा 3 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इसके लिए जिला में 36 केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सीडीएस परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी। पहला चरण प्रातः 9 बजे से 11 बजे तक, दूसरा चरण दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक व तीसरा चरण दोपहर 3 बजे से सांय 5 बजे तक होगा। वहीं एनडीए व नेवल एकेडमी परीक्षा के लिए प्रथम चरण प्रातः 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक व दूसरा चरण दोपहर 2 बजे से सांय 4.30 बजे तक रखा गया है। 

 

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन ने परीक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि 21अप्रैल को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए 36 केंद्रों पर 12156 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। ऐसा में समय रहते सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static