मतगणना की तैयारियों के साथ थकान दूर करने में लगे सभी प्रत्याशी, पंजाब वा हिमाचल प्रचार के लिए जा सकते हैं बड़े चेहरे

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 03:37 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी):  लोकसभा चुनाव के छठे चरण में हरियाणा में सभी 10 सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे प्रत्याशियों ने राहत की सांस ली है। हालांकि हर प्रत्याशी अलग-अलग आंकड़ों के साथ अपनी जीत का दावा कर रहा है, लेकिन हकीकत यह है कि पिछले कईं दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी के बीच चुनावी प्रचार में जुटे प्रत्याशी और अन्य राजनेताओं ने मतदान के बाद राहत महसूस की है।

25 मई को हरियाणा में संपन्न हुई मतदान प्रक्रिया में भी गर्मी का असर साफ दिखाया दिया, जिसके चलते 2019 की तुलना में इस बार मतदान में भी गिरावट दर्ज की गई। अब हर किसी की नजर 4 जून को होने वाली मतगणना और उसके परिणाम पर लगी है।

मैदान में हैं ये दिग्गज
हरियाणा के चुनावी रण में करनाल से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, सिरसा पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा, कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर (मौजूदा बीजेपी नेता), हिसार से जय प्रकाश, हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला, जेजेपी विधायक नैना चौटाला, गुरुग्राम से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, कांग्रेस नेता राज बब्बर, फरीदाबाद से केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कुरुक्षेत्र से पूर्व सांसद नवीन जिंदल, इनेलो विधायक अभय चौटाला, रोहतक से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा और बीजेपी के अरविंद शर्मा शामिल है। सभी उम्मीदवारों ने चुनावी घोषणा के बाद से ही अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया था। इसके लिए भीषण गर्मी में जहां एक आम इंसान घर से बाहर निकलना भी पसंद नहीं करता। ऐसे में इन नेताओं को चुनावी प्रचार में जनता के बीच जाना पड़ रहा था। हालांकि इनमें से कुमारी सैलजा ने सिरसा के कांग्रेस में आज पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात जरूर की, लेकिन हर प्रत्याशी अब अपने पक्ष में हुए मतदान के आंकड़े जुटाने के साथ अपनी थकान को दूर करने में लगा है।

सुनसान नजर आए चुनावी कार्यालय
केवल प्रत्याशी ही नहीं, बल्कि उनके समर्थक भी मतदान के बाद अपनी थकान दूर करने में लगे है। यहीं कारण है कि मतदान के बाद कईं प्रत्याशियों के चुनावी कार्यालय सुनसान नजर आए। हालांकि अभी परिणाम आने में एक सप्ताह से अधिक का समय बचा है। ऐसे में हर प्रत्याशी की ओर से अपनी आगामी रणनीति बनाई जा रही है। खासतौर पर खुद को विजयी मान रहे प्रमुख प्रत्याशी आराम करने के साथ ही मतगणना की तैयारियों में जुट गए है, क्योंकि वह नहीं चाहते कि मतगणना के दिन उनकी ओर से कोई कमी रहे, फिर भले ही मतगणना के परिणाम चाहे कुछ भी हो।

पंजाब वा हिमाचल प्रचार को जा सकते हैं
चर्चा है की हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल,मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी भाजपा के लिए और कांग्रेस के लिए भूपिंदर सिंह हुड्डा,शैलेजा वा रणदीप सिंह सुरजेवाला पंजाब वा हिमाचल प्रचार को जा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static