बहादुरगढ़ पहुंचने पर अमन सहरावत का जोरदार स्वागत, खिलाड़ी बोले- माता-पिता की याद भी आती है..

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 11:46 AM (IST)

 

बहादुरगढ़ (प्रवीण कुमार धनखड़): पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले झज्जर के खिलाड़ी अमन सहरावत का बहादुरगढ़ पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। खेल प्रेमियों ने पगड़ी, फूल और नोटों की माला पहनकर अमन सहरावत का जोरदार स्वागत किया। अमन सहरावत झज्जर जिले के बीरोहड़ गांव के रहने वाले हैं। झज्जर जिले में एंट्री करते ही उनका जोरदार स्वागत शुरू हो गया। करीब 63 किलोमीटर के उनके गांव तक के सफर के बीच दो दर्जन से ज्यादा जगह पर अमन का स्वागत होने वाला है। अमन पदक हासिल करने के बाद महाबली सतपाल पहलवान के साथ पहली बार अपने गांव जा रहे हैं।

कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी अमन का कहना है कि देशवासियों का प्यार उन्हें ताकत दे रहा है। 2028 के ओलंपिक खेलों में अमन ने पदक का रंग बदलकर गोल्ड मेडल हासिल करने की बात कही है। अमन का कहना है कि युवा पहलवान अपना 100% समर्पण खेल को देंगे तो परिणाम अच्छा ही होगा। पत्रकारों से बातचीत करते हुए अमन ने यह भी कहा कि उन्हें अपने माता-पिता की याद भी आती है। दरअसल जब अमन सिर्फ 13 साल के थे तब उनके माता-पिता का स्वर्गवास हो गया था। इसके बावजूद अमन ने हिम्मत नहीं हारी और दिन-रात कुश्ती के खेल में सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की। इसी की बदौलत अमन ने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में पदक हासिल करने के साथ-साथ ओलंपिक खेलों में भी कांस्य पदक हासिल किया है।

महाबली सतपाल पहलवान का कहना है कि अमन सहरावत पहलवान सुशील कुमार का सबसे चहेता पहलवान है। उन्होंने बताया कि अमन ने अभी से 2028 की तैयारी शुरू कर दी है । उनका कहना है कि पेरिस ओलंपिक में देश के खिलाड़ियों ने 6 पदक हासिल किए हैं जो बड़े गर्व की बात है। 2028 के ओलंपिक खेलों में पूरे देश को खिलाड़ियों से और भी ज्यादा पदक हासिल करने की उम्मीद है।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static