कबड्डी वर्ल्ड कप में फौजी अमरजीत लहराया जीत का परचम, देश के लिए जीता गोल्ड

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 04:57 PM (IST)

कैथल (सुखविंद्र सैनी): मलेशिया में कबड्डी वर्ल्ड कप का आयोजन 21 जुलाई से 28 जुलाई तक किया गया। जिसमें भारत की टीम भी खेलने के लिए पहुंची। इस कबड्डी वर्ल्ड कप 2019 में 32 देशों की टीमों ने भाग लिया। जिसमें भारतीय टीम के 12 मैच हुए जिसमें उन्होंने 12 के 12 मैच में जीत हासिल कर भारत को गोल्ड मेडल दिलाने का काम किया और देश का नाम रोशन किया।

PunjabKesari, Golg, Kabaddi, World cup, Country

इस कबड्डी वर्ल्ड कप कैथल के गुणना गांव से फौजी अमरजीत कप्तान ने 19 रेड प्वाईंट हासिल किए और कबड्डी वर्ल्ड कप में बैस्ट प्लेयर चुना गया। टीम के वर्ल्ड कप जीतते ही उनके पैत्रिक गांव गुहणा मे उनके निवास पर बधाई देने वालो का हुजूम उमड़ पडा और परिवार वालों ने सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया व मुंह मिट्ठा करवाकर खुशी मनाई।

PunjabKesari, Golg, Kabaddi, World cup, Country

बता दें इस वर्ल्ड कप में भारतीय महिला व पुरुष दोनों टीमों ने गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया। भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान कैथल के रहने वाले फौजी अमरजीत सिंह है जिनकी अगुवाई में ही भारत ने वर्ल्ड कप में प्रथम स्थान हासिल किया और देश के सम्मान के लिए गोल्ड जीता। साथ ही कप्तान अमरजीत ने कहा कि  वह सभी युवाओं से विनती करते हैं कि वह नशे से दूर रहे और खेलों में अपनी भागीदारी दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static