जलभराव की समस्या से जूझ रहे नगरवासियों का फूटा गुस्सा, अंबाला जगाधरी हाईवे किया जाम

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 02:46 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर ): जिले के आजाद नगर, कमल नगर और अर्जुन नगर के निवासियों ने जलभराव की समस्या को लेकर आज अंबाला जगाधरी हाईवे को जाम कर दिया। आरोप है कि पिछले कई महीनों से जलभराव की समस्या से कॉलोनी निवासी जूझ रहे थे, लेकिन आज उनके सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने रोड जाम करने का फैसला ले ही लिया।  सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और लोगों को समझने में लगा लेकिन लोग मानने को राजी नहीं थे इस बीच पुलिस और लोगों के बीच धक्का मुक्की भी हुई । आखिर नगर परिषद अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और एक घंटे के अंदर पानी निकालने का आश्वासन दिया।


वहीं  नगर परिषद के अधिकारियों और पुलिस के आश्वासन के बाद लोगों ने रोड को खोल दिया साथ ही चेतावनी भी दी की अगर एक घंटे में हल नहीं निकला तो दोबारा रोड को जाम कर दिया जायेगा । सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने में लगी लेकिन लोग और महिलाएं कुछ सुनने को राजी नहीं थी ।  इस बीच अंबाला कैंट महेश नगर SHO अजैब सिंह ने महिलाओं और लोगों के साथ बल प्रयोग करने की कोशिश की तो स्थानीय लोग और महिलाएं और भी भड़क गई लोगों और महिलाओं ने पुलिस पर महिलाओं के साथ बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया।

स्थानीय लोगों का कहना था कि पिछले एक महीने से हम जलभराव से परेशान है लेकिन प्रशासन का इस और कोई ध्यान नहीं है। हम कितने दिन से प्रशासन को गुहार लगा रहे है कि पानी निकासी का कोई प्रबंध किया जाए लेकिन प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है ।  महिलाओं का कहना है कि इतने दिन से हम शांति से ही बैठे थे लेकिन बस प्रशासन अधिकारी ये ही आश्वासन देते रहते थे कि हम आ रहे है । महिलाओं का कहना है की घरों में दो दो फीट पानी है और बीमारी फैलने का भी डर सता रहा है। उन्होंने कहा कि अब मजबूर हमें रोड पर आना पड़ा ।  नगर परिषद के अधिकारियों के आश्वासन के बाद हालांकि रोड टू खोल दिया गया लेकिन अगर प्रशासन ने अब भी इस और कोई ध्यान नहीं दिया तो फिर एक बार फिर से स्थानीय लोग रोड पर आ सकते है ।  महिलाओं ने महेश नगर थाना प्रभारी पर गाली निकालने और उनके ऊपर गाड़ी चढ़ाने का भी आरोप लगाया । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static