लॉक डाउन में मायूस हुए अमित पंघाल ने रचा इतिहास बॉक्सिंग में जीता गोल्ड मेडल

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 03:47 PM (IST)

रोहतक(दीपक):  कोविड-19 की वजह से लॉक डाउन में फंसकर मायूस हुए अमित पंघाल ने जर्मनी में गोल्ड मेडल जीतकर देश का सिर फक्र से ऊंचा किया है,अमित पंघाल के इतिहास रचने के बाद उनके गांव में खुशी का माहौल है।और परिजन लड्डू बाट कर खुशी जाहिर कर रहे है। अमित पंघाल के माता पिता का कहना है कि लॉक डाउन में प्रॉपर तरीके से अमित प्रैक्टिस भी नही कर पाए थे लेकिन गोल्ड मेडल जीतकर उम्मीद जग गई है कि  पहली बार ओलंपिस मे भारत का गोल्ड आएगा। 

अमित पंघाल ने जर्मनी में 52 किलोग्राम भार में गोल्ड मेडल जीता है।  भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल ने जर्मनी के कोलोन में चल रहे बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। शनिवार को 52 किग्रा के फाइनल में उनके जर्मनी के प्लेयर के नाम वापस लेने की वजह से बिना मुकाबला खेले पंघाल ने गोल्ड जीत लिया। पंघाल को जर्मनी के अर्गिश्ती टेरेटियन ने वाकओवर दिया।अमित पंघाल की इस जीत पर गांव में खुशी का माहौल है। सुबह से ही अमित पंघाल के घर बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है।परिजन लड्डू बाट कर खुशी मन रहे है।

अमित पंघाल के बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मैडल जितने के बाद अब परिजनों के साथ साथ गांव वालों को उम्मीद जगी है कि पहली बार ओलम्पिस मे गोल्ड मैडल भारत की झोली में आ सकता है। वहीं दूसरी ओर अमित पंघाल के माता पिता का कहना है कि लो के डाउन के दौरान अमित घर पर ही था ओर प्रॉपर प्रैक्टिस न करने की वजह से मायूस हो गया था,अमित के पिता बिजेन्दर पंघाल का कहना है अमित ने हिम्मत नही हारी ओर गोल्ड मेडल लेकर आया है।उन्होंने कहा अमित की उपलब्धि से पूरे गांव में खुशी का माहौल है और बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है,अमित की माँ उषा देवी का कहना है कि अब उन्हें उम्मीद है कि अमित ओलंपिस में भी गोल्ड लेकर आएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static