अनिल विज ने राजस्थान के उदयपुर में हुई निर्मम हत्याकांड के संबंध में लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 06:57 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज गत दिवस राजस्थान के उदयपुर में हुई निर्मम हत्याकांड के संबंध में राज्य के लोगों से कहा कि ‘‘वे लोगों को शांति बनाए रखने के लिए अपील करते हैैं और हमने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन को पूरी तरह से अलर्ट कर रखा है’’। विज आज यहां मीडिया कर्मियों द्वारा गत दिवस राजस्थान के उदयपुर में हुए निर्मम हत्याकांड के संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। 

उन्होंने कहा कि ‘‘जब अपराधियों ने गत 17 तारीख को घोषणा कर दी थी और वीडियो जारी कर दी थी, फिर सरकार का दायित्व हो जाता था कि इस घटना को होने से रोक दें, परंतु सरकार पूरी तरह से नाकामयाब रही है और सरकार की विफलता पूरी तरह से उजागर हो रही है’’। विज ने कहा कि ‘‘इस प्रकार की मानसिकता पर तभी रोक लग सकती है जब ऐसे अपराधियों के साथ कडी सी कडी कार्यवाही की जाएगी’’। 

हाल ही में हुए निकाय चुनावों के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि राज्य में हुए निकाय चुनावों में हरियाणा की जनता ने भारतीय जनता पार्टी की नीतियों पर अपनी मोहर लगा दी है, अधिकतर जगह से भाजपा को जीताकर जनता ने पैगाम दिया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जो भाजपा की सरकार है और केन्द्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की जो सरकार है वो ठीक काम कर रही है।

निकाय चुनावों के संबंध में एक अन्य प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस छिपछिपाकर चुनाव लडी, क्या वो लोगों को नजर नहीं आया, लोगों को सब नजर आया लेकिन ये छिपछिपाकर कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस से प्रश्न करते हुए कहा कि कांग्रेस में दम नहीं था कि अपने चुनाव चिन्ह पर लोगों के सामने खुले में जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी कमजोरी को छुपाने के लिए ये खेल खेला हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को किसी ने रोका नहीं था, चुनाव लडते। 

झज्जर व कैथल में भाजपा की जीत के संबंध में पूछे प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि ‘मुुझे जहां-जहां पार्टी ने भेजा, मैं वहां-वहां गया, मुझे खुशी है कि वहां से भाजपा के प्रत्याशी विजयी हुए। विज ने कहा कि ‘‘मुझे कैथल, बहादुरगढ व झज्जर में भेजा गया था और तीनों जगह से भाजपा भारी मतों से विजयी रही है’’। कोरोना के मामलों को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों को एतिहात बरतनी चाहिए और लोगों को स्वयं पर अनुशासन रखना होगा क्योंकि कोरोना गया नहीं है अभी है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है तथा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए विभाग सक्षम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static