टिकैत का ऐलान- करनाल की तर्ज पर ऐलनाबाद में भी विरोध प्रदर्शन करेंगे किसान

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 02:57 PM (IST)

ऐलनाबाद (सुरेन्द्र सरदाना): भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि ऐलनाबाद थाने के बाहर करनाल व टोहाना की तर्ज पर किसान विरोध प्रदर्शन करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा के  आह्वान पर किसानों का यह विरोध प्रदर्शन ऐलनाबाद में भाजपा नेता के साथ हुई धक्का-मुक्की के मामले में किसानों पर दर्ज मुकदमे को लेकर होगा। वहीं टिकैत के इस ऐलान के बाद किसानों में भाजपा के खिलाफ रोष पनपता दिखाई दे रहा है। यहां तक कि एक युवा किसान ने भी सोशल मीडिया पर अन्य किसानों से अपील की है कि ऐलनाबाद में भाजपा का जमकर विरोध किया जाए।

गौरतलब है कि शनिवार को ऐलनाबाद स्थित गुुरुद्वारा में भाजपा-जजपा के प्रत्याशी गोबिंद कांडा अपने समर्थकों समेत पहुंचे थे। जहां उनको गुरुद्वारा से बाहर निकाल दिया गया। इसके साथ ही कथित तौर पर गोबिंद कांडा के साथ धक्का-मुक्की हो गई। जिसको लेकर ऐलनाबाद थाने में कुछ किसानों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं किसानों का पक्ष इस धक्कामुक्की का जिम्मेदार भाजपा को ही ठहराया है और किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग रखी है।

गुरुद्वारा सिंह सभा कमेटी ने की है कड़ी निंदा
ऐलनाबाद के गुरुद्वारे में भाजपा नेताओं के साथ धक्का-मुक्की को लेकर कल शाम गुरद्वारा सिंह सभा प्रबंधक कमेटी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें कमेटी ने इस घटना की कड़ी निंदा की और शोक व्यक्त किया। इस घटना की निंदा करते हुए गुरद्वारा सिंह सभा प्रबंधक कमेटी ने लोगों से माफी मांगी और लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह चुनाव मात्र दो दिन के हैं, लेकिन चुनाव के दौरान हमारा भाईचारा नहीं बिगडऩा चाहिए और गुरुघर सभी के हैं, इसमें किसी भी जाति किसी भी धर्म के लोग आ सकते हैं उनको यहां पर आदर ही मिलेगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static