सर्व खाप पंचायत: चुनावों में भाजपा-जजपा समर्थित उम्मीदवारों का विरोध करने का ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Jul 18, 2021 - 11:30 PM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): हांसी के चानौत गांव में सर्व जातिय सर्व खाप पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में प्रदेश की कई बड़ी खापों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान किसान आन्दोलन के दौरान किसान मजदूर एकता में खापों की भूमिका पर चर्चा की गई। सरकार पर हमला बोलते हुए कृषि कानूनों के समर्थन में खाप नेताओं ने हुंकार भरी। पंचायत का आयोजन सर्व जातीय सर्व खाप के बैनर तले किया गया। पंचायत में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास किए गए। 

आगामी पंचायत चुनावों में जेजेपी और भाजपा समर्थित उम्मीदवारों का विरोध करने का खाप प्रतिनिधियों ने ऐलान किया। दिल्ली में आन्दोलन में जाने वाले किसानों की गांव गांव ड्यूटी लगाने का भी निर्णय लिया गया। प्रत्येक गांव में एक कमेटी का गठन किया जाएगा। निगरानी कमेटी हर गांव में जाकर जहां आंदोलन में आ रही समस्याओं का समाधान करेगी। सभी खापों को मिलाकर तालमेल कमेटी का आयोजन किया जाएगा। 

इसके अलावा कृषि कानूनों को लेकर भी सरकार पर किसानों ने निशाना साधा। पंचायत में मांग की गई कि किसानों के सभी कर्ज माफ किए जाएं। कृषि पर बजट का कम से कम 20 फीसद हिस्सा खर्च किया जाए। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सुमेर जागलान प्रधान द्वारा की गई व पंचायत में ज्ञान सिंह आर्य, सतरोल खाप से धर्मपाल बडाला, बारह खाप से मास्टर राजकुमार, पंचग्रामी से भूप सिंह पूनिया, भयान खाप से राजकुमार रेड्डू, पाबड़ा से शमशेर सिंह पुनिया, सातबास से बलवान सिंह पूनिया, प्रेम मलिक सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static