सिंघु बॉर्डर से दुखद खबर: धरने पर बैठे एक और किसान की गई जान

12/15/2020 4:48:52 PM

सोनीपत (पवन राठी): तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं और सरकार के खिलाफ विरोध कर रहा है, लेकिन अब आंदोलन में अब किसानों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को सोनीपत सिंधु बॉर्डर पर एक और किसान की मौत हो गई। मृतक किसान गुरमीत सिंह मोहाली का रहने वाला था और 6 दिसंबर को सोनीपत सिंधु बॉर्डर पर पहुंचा था। 

PunjabKesari,haryana

सोनीपत की सिंघु बॉर्डर पर किसान लगातार पिछले 20 दिन से 3 कृषि कानूनों के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और दिल्ली की सीमा को सील कर के बैठे हैं। इस बीच मंगलवार को सिंघु बॉर्डर से एक बार फिर दुख भरी खबर सामने आई है। यहां एक किसान गुरमीत सिंह जोकि मोहाली का रहने वाला था कि हृदय गति रुकने से मौत हो गई। 

PunjabKesari, haryana

इस मामले की सूचना मिलने के बाद सोनीपत की कुंडली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया। मृतक के साथी गुरमीत सिंह ने बताया कि वह 6 दिसंबर को मोहाली से यहां पहुंचे थे, मंगलवाल सुबह गुरमीत सिंह जब खाना खाकर टहल रहा था तो उसकी सीने में दर्द हुआ तो उसने डॉक्टरों से दवाई भी दी, लेकिन उसे कोई आराम नहीं हुआ और उसकी मौत हो गई। 

PunjabKesari, haryana

वहीं डॉक्टरों ने बताया है कि हार्ट अटैक से उसकी मौत हुई है, हमें सरकार से कोई भी उम्मीद नहीं है कि वह हमारा भला करें। क्योंकि अगर सरकार को हमारी चिंता होती तो यह कानून वापस ले लिए जाते, गुरमीत के घर में दो बेटियां और एक बेटा है और वह खेती करता था।

PunjabKesari, haryana

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी रवि कुमार ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि हार्ट अटैक से एक और किसान की मौत हो गई है, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया। मृतक गुरमीत सिंह मोहाली का रहने वाला है और इसकी उम्र 70 साल के आसपास है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Related News

Recommended News

static