हरियाणा में अब फिल्म शूटिंग की मंजूरी मिलना हुआ आसान, सरकार ने तैयार किया पोर्टल

11/8/2019 7:34:30 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा की संस्कृति, कलाकारों और धार्मिक पृष्ठभूमि को देश व विदेशों तक पहुंचाने के लिए प्रदेश में फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए राज्य सरकार ने फिल्म शूटिंग की मंजूरी के लिए ऑनलाइन सेंट्रल पोर्टल तैयार किया है। इस पोर्टल पर आवेदन के बाद सात कार्यदिवस के अंदर-अंदर फिल्म शूटिंग की मंजूरी प्रदान की जाएगी। 

सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने यह जानकारी वीडियो कॉन्फ्रेेंसिंग के माध्यम से सभी सिटी मजिस्ट्रेट और जिला सूचना, जनसंपर्क अधिकारियों के साथ हुई बैठक में दी। समीर पाल सरो ने बैठक में बताया कि जिला स्तर पर संबंधित सीटीएम को सरकार की ओर से नोडल अधिकारी मनोनित किया गया है। 

उन्होंने कहा कि सभी को जल्द ही यूजर आईडी दी जाएगी, जिसके माध्यम से उन्हें इस प्रक्रिया को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर फिल्म निर्माताओं के लिए हरियाणा में शूटिंग लोकेशन और हरियाणवी कलाकारों की जानकारी भी उपलब्ध करवाई गई है। समीर पाल ने कहा कि फिल्म निर्माताओं के लिए हरियाणा में लगभग 40 स्थान ऐसे हैं जो फिल्म के लिहाज से बहुत ही आकर्षक हैं। पिंजौर से लेकर नारनौल तक ऐतिहासिक धरोहरों से लेकर समृद्ध सांस्कृतिक विरासत वाले इस प्रदेश की तरफ आने वाले समय में फिल्म उद्योग बहुत अधिक संख्या में युवाओं के रोजगार के अवसर पर उपलब्ध कराएगा। 


Edited By

vinod kumar

Related News