पहली बार मारवाड़ी घोड़ों पर हुआ एरीना पोलो गेम, विश्व स्तर पर पहचान दिलाना है उद्देश्य

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 04:55 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): मारवाड़ी नस्ल के घोड़े व पोलो खेल को भारत में बढ़ावा देने के लिए पहली बार एरीना पोलो गेम का आयोजन रोहतक में किया गया। जिसमें भारतीय पोलो टीम के कप्तान ध्रुव गोदारा वह भारतीय हॉकी टीम के पूर्व खिलाड़ी अजीत नांदल ने भाग लिया। इनका कहना है कि सरकार पोलो खेल को प्रोत्साहित करें और वे पोलो खेल को आगे ले जाने के लिए इस तरह का आयोजन करेंगे।

भारतीय पोलो टीम के कप्तान ध्रुव पाल गोदारा ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य देश में पोलो खेल को आगे बढ़ाना है, क्योंकि ये खेल विदेशों में ज्यादा खेला जाता है और विदेशी नस्ल के घोड़ों का प्रयोग इस खेल में किया जा रहा है, लेकिन अब भारत में भी इस खेल को पसंद किया जा रहा है। यही नहीं पहली बार भारतीय मारवाड़ी नस्ल के घोड़ों का प्रयोग उन्होंने इस खेल में किया है जो गर्व की बात है। 

PunjabKesari, haryana

गोदारा ने बताया कि मारवाड़ी नस्ल के घोड़ों की पहचान व गुणवत्ता को बनाए रखने का प्रयास है। मारवाड़ी घोड़े अपनी सुन्दरता, चंचलता के कारण विश्व में प्रसिद्ध हैं। मारवाडी घोड़ों की विश्व बाजार में जबरदस्त मांग है। वहीं दूसरी तरफ इस खेल के आयोजक भारतीय टीम के पूर्व हॉकी खिलाड़ी अजित टीम नांदल ने भी बताया कि ये पोलो अरीना पहली बार हरियाणा के रोहतक मे खेला जा रहा है। इस खेल को बढ़ावा देने के लिए देश में ओर अधिक पोलो गेम करवाया जाएगा, ताकि खिलाड़ी इस खेल में भी अपना नाम कमा सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static