चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करने के मामले में ARO ने दी प्रतिक्रिया, आरोपियों पर होगी सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 01:35 PM (IST)

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : कैथल में चुनाव आयोग की वेबसाइट को हैक कर उसे गलत इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है, जिसमें आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा रैली के आयोजन के लिए जिला प्रशासन से मांगी गई अनुमति के आवेदन को रिजेक्ट कर उस पर गाली लिखा गया है, इसके साथ ही दूसरे सर्टिफिकेट पर हीरोइन की फोटो अपलोड कर आवेदन को रद्द कर दिया था। जिला प्रशासन के संज्ञान में मामला आने के बाद ए.आर.ओ ब्रह्म प्रकाश ने तुरंत प्रभाव से पांच कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है, उन्होंने इस पूरे मामले की जांच करने के लिए पुलिस को पत्र लिखा गया है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में आचार संहिता की पालना करते हुए सभी राजनीतिक दलों को कोई भी रैली या सभा का आयोजन करने से पहले जिला प्रशासन से इसकी ऑनलाइन अनुमति लेनी होती है, इसके लिए चुनाव आयोग ने ई.एन.सी.ओ.आर.ई पोर्टल बनाया हुआ है, जिसके माध्यम से यह पूरी प्रक्रिया चल रही है। चुनाव के मद्देनजर अभी दो दिन पहले ही जिला प्रशासन द्वारा कर्मचारियों को इसकी ट्रेनिंग भी दी गई थी। बताया जा रहा है कि यह पासवर्ड कार्यालय के ही किसी कर्मचारी ने बाहर शेयर किया है या फिर उनमें से किसी ने गलत हरकत की है।

एआरओ ब्रह्म प्रकाश ने कहा कि यह मामला जब उनके संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से जिम्मेवार पांच कर्मचारियों को सस्पेंड किया है, जिसमें चार कंप्यूटर ऑपरेटर व एक जूनियर प्रोग्रामर है। इसके साथ ही उन्होंने अज्ञात के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस को पत्र लिखा है। इस पूरे मामले की आगामी जांच साइबर पुलिस द्वारा की जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static