'गोल्ड' जीतकर घर पहुंचे अरपिंदर का जोरदार स्वागत, हरियाणा की खेल नीति को सराहा(VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Sep 01, 2018 - 03:01 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): जकार्ता में आयोजित 18वें एशियाई खेलों में भारत को 48 साल बाद ट्रिपल जंप में गोल्ड दिलवाने वाले होनहार खिलाड़ी अरपिंद्र का घर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। इस जीत को हासिल कर खिलाड़ी ने हरियाण और सोनीपत का नाम भी रोशन किया है। जैसे ही अरपिंद्र घर पर पहुंचा तो उनके परिजनों ने अरपिंद्र को मिठाई खिलाकर उनका स्वागत किया साथ ही अरपिंद्र की बहन जगरूप कौर ने बताया कि उनके भाई ने गोल्ड मेडल जीतकर उनके गांव व हरियाणा का नाम रोशन किया है इससे वह भेद खुश है ग्रामीणों ने भी उनका जोरदार स्वागत किया है ।
PunjabKesari
इस दौरान अरपिंद्र ने बात करते हुए खुलासा किया है कि वह 5 वर्ष पहले पंजाब की तरफ से खेलते थे लेकिन अब वह पिछले 4 वर्षों से हरियाणा की तरफ से खेल रहे हैं। उनको हरियाणा की खेल नीति काफी अच्छी लगी और यहां के लोगों का प्यार भी उन्हें काफी भा गया ।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार की खेल नीति की वजह से ही देश में अधिकतर मेडल हरियाणा के खिलाड़ी ही जीतकर ला रहे हैं 
PunjabKesari
गौरतलब है कि अरपिंद्र ने पुरुषों की ट्रिपल जंप में 16 पॉइंट 77 मीटर जंप लगाकर एशियाई खेलों में भारत को पिछले 48 वर्षों में पहला गोल्ड मेडल दिलाया उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में सर्वश्रेष्ठ कूद लगाई भारत के लिए इससे पहले एशियाई खेलों की ट्रिपल जंप में आखिरी स्वर्ण पदक 1970 में महेंद्र सिंह गिल ने जीता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static