किसानों की फसल के अढ़ाई करोड़ रुपए हड़पकर फरार आढ़ती पंजाब से गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 10:27 AM (IST)

हिसार: मिर्जापुर व नियाणा गांवों के किसानों की फसल खरीदकर अढ़ाई करोड़ रूपए से ज्यादा की रकम हड़पकर फरार हुआ ग्लोबल स्पेस एरिया निवासी आढ़ती सतीश कुमार राजपुरा(पंजाब) में परचून की दुकान चलाता पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने आरोपी को वहां से लाकर शुक्रवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया।

मिर्जापुर गांव के वीरेन्द्र व अन्य ने एस.पी. को 28 जनवरी 2021 को शिकायत देकर कहा था कि ग्लोबल स्पेस निवासी सतीश कुमार मिर्जापुर रोड पर न्यू ईरा सीड्स के नाम से फर्म चलाता आया है। उसने मिर्जापुर और नियाणा गांव के 20 से ज्यादा किसानों की धान की फसल की खरीदी थी, जिसकी राशि आज तक नहीं दी है। सदर थाना पुलिस ने किसानों की शिकायत के आधार पर नामजद आढ़ती सतीश के खिलाफ अमानत में ख्यानत करने का केस दर्ज किया था। पुलिस ने राजपुरा में छापा मारकर आरोपी सतीश को गिरफ्तार कर लिया। वह वहां परचून की दुकान चलाता था और चाय का काम भी करता था। उसने पूछताछ में बताया है कि वह पंजाब से पहले गुजरात और मध्यप्रदेश में जाकर छिपा था। बाद में वहां से पंजाब आ गया। 
 
चाचा ने गुमशुदगी का केस करवाया था दर्ज 
इस सम्बन्ध में आरोपी के चाचा कुलदीप ने पुलिस को शिकायत देकर 25 जनवरी 2021 को सतीश की गुमशुदगी का केस दर्ज करपाया था। पुलिस ने तहकीकात का दायरा बढ़ाया तो शुरुआती जांच में पता चला था कि मिर्जापुर रोड स्थित ईरा हाईब्रीड सीड्स फर्म के संचालक सतीश पर किसानों के रुपयों की देनदारी बकाया है और वह फर्म छोड़कर भूमिगत हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static