सोशल मीडिया पर डाल रहे थे भड़काऊ पोस्ट-वीडियो, पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 09:02 PM (IST)

करनाल (केसी आर्या): हरियाणा के जिला करनाल में पुलिस ने तीन ऐस शरारती तत्वों को गिरफ्तार किया है, जो सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो व पोस्ट डाल कर माहौल खराब कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करके एक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ वीडियो व विचार लिख रहे थे। पुलिस ने चेतावनी दी है कि भविष्य अगर कोई भी सोशल मीडिया पर भड़काऊ कंटेंट डालेगा तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

करनाल पुलिस का आईटी विभाग इस समय पूरे एक्टिव मोड में नजर आ रहा है, फेसबुक से लेकर ट्विटर और व्हाट्सएप तक हर सोशल प्लेटफार्म पर पैनी नजर बनाए हुए है, ताकि ताकि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की अराजकता न फैलाई जा सके। यदि ऐसा कोई करता भी है तो उसके खिलाफ त्वरित कार्रवाई हो। 

पुलिस की इसी सतर्कता के चलते ऐसे 3 लोगों को गिरफ्तार किया है जो सोशल मीडिया पर एक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ विचार लिखकर गलत प्रचार कर रहे थे, वहीं गलत वीडियो डालने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई की है। पुलिस ने सख्त आदेश दे दिए हैं अगर कोई भी गलत जानकारी, या कोई अफवाह या फिर कोई भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल करता है तो उसको बख्शा नहीं जाएगा। 

वहीं पुलिस कप्तान सुरेंद्र सिंह भौरिया ने बताया कि लॉक डाउन से लेकर अब तक इस तरह के 47 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं 67 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 1500 से ज़्यादा वाहनों के चालान किए गए हैं, इसके साथ ही 95 लाख रुपए जुर्माने के तौर पर लोगों से वसूले गए हैं।

फिलहाल बता दें कि पुलिस का सख्त आदेश है कि लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, क्योंकि नाकों पर पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए लगाई गई है अगर कोई भी इसकी अवहेलना करता है उसे जुर्माना भी भरना पड़ेगा और और जेल भी जाना पड़ सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static