मसानी बैराज पर 50 एकड़ क्षेत्र में बनाई जा रही कृत्रिम झील, सीएम ने लिया जायजा (VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Sep 29, 2018 - 07:29 PM (IST)

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज रेवाड़ी पहुंचे। जहां उन्होंने मसानी बैराज में करोड़ों रुपए की लागत से तैयार किए जा रहे पर्यटक स्थल का जायजा लिया तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर सीएम ने कहा कि 32 सालों में पिछली सरकारों ने इस बैराज पर करोड़ों रुपए खर्च किए, लेकिन आज तक किसी को भी इस बार आज का कोई लाभ नहीं मिला। 2 साल पहले मौजूदा सरकार ने इस बैराज को पर्यटक स्थल बनाने का फैसला लिया और इन 2 सालों में बैराज का वाटर लेवल 15 से 60 फुट तक ऊपर आ गया है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जयपुर से यहां बैराज का पानी आता था, लेकिन पिछले कुछ सालों से पानी आना बंद हो गया। अब यमुना का सरप्लस पानी भी इस बैराज में छोड़ा जाएगा, जिसके चलते बैराज के आसपास लगती 9 ग्राम पंचायतों व किसानों को इसका भारी लाभ मिला है।

खट्टर ने कहा कि जल्द ही इस बैराज को कृत्रिम झील के रूप मैं तैयार किया जा रहा है और टूरिज्म प्रोजेक्ट के तहत यहां लेख भी बनाई जाएंगी, ताकि दिल्ली जयपुर हाईवे से गुजरने वाले यात्री भी इसका लुत्फ उठा सकें।

PunjabKesari

वहीं उन्होंने कहा कि बिजली विभाग में कर्मचारियों की भर्ती का मामला अदालत में विचाराधीन है। आवेदकों के टेस्ट भी ले लिए गए थे, लेकिन कुछ लोग सरकार के काम में रोड़ा बन जाते हैं, जिनकी वजह से यह काम अभी रुका हुआ है, लेकिन सरकार हर विभाग में भर्तियों पर तेजी से काम कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static