आचार संहिता लगते ही हरकत में आया नगर निगम, शहर से नेताओं के होर्डिंग्स व बैनर हटाए

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 10:52 AM (IST)

फरीदाबाद (महावीर गोयल): हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता शनिवार को लगाने के बाद रविवार को छुट्टी होने के बावजूद नगर निगम हरकत में आ गया और शहर से नेताओं के होर्डिंग्स व बैनर हटाने शुरू कर दिए। एनआईटी, ओल्ड फरीदाबाद व बल्लभगढ़ सहित तीनों जोनों में नगर निगम के कर्मचारी शहर से होर्डिंग हटाने के काम में लग गए। 

इतना ही नहीं इसकी निगम कर्मचारियों द्वारा वीडियोग्राफी भी की गई ताकि चुनाव आयोग के संज्ञान में भी यह कार्रवाई लाई जा सके। इतना ही नहीं अब नगर निगम की विशेष टीम इन अवैध होर्डिंग्स व बैनरों पर भी नजर रखेगी। इसके अलावा सोमवार को सभी सरकारी कार्यालयों से सरकार के प्रचार-प्रसार की सामग्री को भी हटा दिया जाएगा। विधानसभा चुनावों की घोषणा की जा चुकी है। 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होगा। 27 सितम्बर को अधिसूचना जारी होगी तथाा 4 अक्तूूबर तक प्रत्याशी नामांकन कर सकते हैं।

नामांकन वापिस लेने की अंतिम तिथि 7 अक्तूबर निर्धारित की गई है। यही कारण है कि हर विधानसभा क्षेत्र में टिकट के दावेदारों ने शहर को अवैध होर्डिंग्स व बैनरों से पाट रखा है। ऐसे नेताओं की संख्या काफी अधिक है जिनका अपना कोई खास जनाधार नहीं है परंतु होर्डिंग्स के माध्यम से ही वे स्वयं को टिकटार्थियों की कतार में खड़ा कर रहे हैं।

हालांकि स्वतंत्रता दिवस से ही शहर में नेताओं द्वारा बैनर लगाए गए हैं परंतु इससे पूर्व राजनीतिक दबाव के चलते इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। हालात यह हैं कि शायद ही कोई ऐसा कोना शहर में बचा हो, जहां इन नेताओं के होर्डिंगस व बैनर न हों। यहां तक कि मार्गदर्शक बोर्डों पर भी इन नेताओं ने अपनी प्रचार सामग्री चिपकाई हुई है जोकि लोगों के  लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static