हरियाणा कैबिनेट की बैठक में विधान सभा सत्र की तारीखें तय, इन अहम मुद्दों पर लगी मुहर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 07:57 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): चंडीगढ़ के हरियाणा सचिवालय में हरियाणा कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। आज की इस बैठक में विधानसभा सत्र की शुरू  करने को लेकर चर्चा की गई, जिसमें फैसला लिया गया कि हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 2 अगस्त से शुरू होगा, जो तीन दिनों तक चलेगा, जिसमें विपक्ष के सवालों के साथ साथ कर्मचारियों सहित अन्य वर्गों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके बारे में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने जानकारी दी है। वहीं कृषि मंत्री ओमप्रकाश बैठक के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

मंत्री धनखड़ ने बताया कि कैबिनेट मीटिंग में मॉनसून सत्र 2 अगस्त से 6 अगस्त तक चलाने की तिथियां प्रस्तावित की गई है। साथ ही सोनीपत के राई में देश का तीसरा खेल विश्व विद्यालय खोलने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश में पांच हजार 566 करोड़ की लागत से 14 नए रेल स्टेशन बनेंगे, जिनमें तीन पहले से हैं। यह रेल विभाग व हरियाणा सरकार का सांझा प्रोजेक्ट है। इस प्रोजेक्ट के तहत मेवात तक रेल पहुंचेगी।

कैबिनेट मीटिंग में एचसीएस की परीक्षाओं में परिवर्तन लाया गया है, अब यह परीक्षाएं यूपीएसी के पैटर्न पर होंगी। वहीं नगर पालिका व नगर परिषदों के चैयरमैन के चुनाव प्रत्यक्ष रूप से होंगे, जिनका साल में 2 सत्र अनिवार्य होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static